JAISALMER NEWS- विरोध के स्वर हुए मुखर, काले झंडे लहरा किया प्रदर्शन

By: jitendra changani

Published: 26 Feb 2018, 10:24 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

जैसलमेर. एससीएसटी महासंघ व शेड्यूल्स स्टूडेण्ट एंड यूथ युनियन के युवा कार्यकर्ताओं ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा स्थापित नहीं करने पर सोमवार को आक्रौश रैली निकाल कर काले झंडे लहरा कर विरोध प्रदर्शन किया। अम्बेडकर उद्यान से दोपहर बाद रैली रवाना हुई और शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कलक्ट्रेट पहुंची और विरोध प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट के समक्ष धरना शुरू किया, जो देर शाम तक जारी था। इससे पहले आक्रोश रैली को अम्बेडकर पार्क में सभा आयोजित की गई। सभा को महासंघ के कूम्पाराम, दिनेश कुमार, कन्हैयाराम, धर्मेन्द्र , पोकर मेधवाल, चेतन इणखिया, भीम सेना के रविन्द्र परिहार, एसएसवाईयू के जिला सह संयोजक हिन्दराम पंवार, आजाद मेघवाल, रमेश चौहान आदि ने संबोधित किया। उन्होंने तय सीमा में खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा पुन: स्थापित नहीं करने पर रोष जताया और सभी को एकजुट होकर सरकार और प्रशासन के विरुद्ध संघर्ष करने की अपील की।
सौंपा ज्ञापन
महासंघ की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि गत 21 जनवरी को इस सबंध में एडीएम को ज्ञापन देकर 26 फरवरी तक नई प्रतिमा स्थापित करने की मांग की गई थी, लेकिन तय समय सीमा में प्रतिमा नहीं लगाने पर रोष जताया। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि जब तक प्रतिमा स्थापित करने के लिए कोई ठोस कार्यवाही नहीं होगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
फूंका पुतला, लहराये काले झंडे
महासंघ की ओर से खंडित प्रतिमा को तय सीमा में स्थापित नहीं करने के विरोध में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका और काले झंडे लहराकर विरोध प्रदर्शन किया।

शिक्षा में अव्वल रहने की दी सीख
जैसलमेर . जिले के चांधन स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर बारहवीं के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहने की सीख दी।
प्रधानाचार्य नाथूराम गर्ग बताया कि कार्यक्रम में पशु चिकित्सक डॉ. उमेश ने बच्चों को बोर्ड की परीक्षा में अवल्ल आने के लिए पढ़ाई करने और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे की सीख दी। इसी तरह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोकला में आयोजित कार्यक्रम में दसवीं व आठवीं के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने के तरीके समझाए और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम जारी करने की बात कही। शारीरिक शिक्षक लालसिंह व नटवर जोशी ने बच्चों का मार्गदर्शन किया। इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पिथला में आशीर्वाद समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेपालसिंह रावलोत ने की। इस दौरान विद्यार्थियों ने विद्यालय में फर्नीचर भेंट किया। प्रधानाचार्य ने आभार जताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned