सड़क तोडऩे के बाद दूसरे दिन भी जारी रहा पानी निकासी का दौर

- पानी का स्तर कम होने पर ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

By: Deepak Vyas

Published: 07 Sep 2020, 09:19 AM IST

पोकरण. कस्बे से जोधपुर जाने वाले मार्ग पर कालीमगरी फांटा के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 के दक्षिण दिशा में मांगोलाई गांव के आसपास खड़ीनों के टूट जाने से जमा हुए पानी की निकासी का दौर रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। जल स्तर कम हो जाने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि शुक्रवार को तेज बारिश के कारण रात के समय क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक खड़ीन टूट गए और तेज बहाव के साथ पानी बहकर सड़क के दक्षिण दिशा में मांगोलाई गांव की ढाणियों के आसपास जमा हो गया। जिससे एकबारगी यहां बाढ़ के हालात हो गए तथा ग्रामीणों में भय का माहौल हो गया। शुक्रवार की देर रात 12 बजे बाद उपखंड अधिकारी अजय अमरावत अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और रातभर यहां मोर्चा संभालकर पानी निकासी की व्यवस्था की। शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 बाईपास मार्ग की सड़क को तोड़कर पानी की निकासी शुरू की।
बारिश से सिहरे ग्रामीण, लेकिन पानी निकासी से मिली राहत
क्षेत्र में शनिवार को दोपहर बाद फिर तेज बारिश हुई। शुक्रवार से भी अधिक बारिश होने से एक बार फिर ग्रामीण सिहर उठे और अन्य लबालब भरे खड़ीनों के टूटने का खतरा बढ़ गया। बाढ़ की चिंता से ग्रामीणों की नींद उड़ गई, लेकिन शनिवार को उपखंड अधिकारी अजय अमरावत के निर्देशों पर तोड़ी गई सड़क से पानी की निकासी जारी रही। ऐसे में यहां पानी का भराव नहीं हुआ और पानी पोकरण-जोधपुर सड़क को पार करते हुए रिण की तरफ चला गया। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
दूसरे दिन भी जारी रही पानी की निकासी
मांगोलाई के आसपास स्थित खड़ीनों के टूटने से पोकरण-जोधपुर सड़क के दक्षिण दिशा में जमा पानी की निकासी के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को तोड़ा गया। इसके बाद शुरू हुई पानी की निकासी रविवार को दूसरे दिन भी जारी रही। तेज बहाव के साथ पानी बहकर पोकरण-जोधपुर मार्ग से होते हुए रिण में चला गया। ऐसे में बाईपास मार्ग व पोकरण-जोधपुर सड़क के बीच में खाली पड़ी जमीन में पानी जमा नजर आया। बारिश का पानी रिण में चले जाने से सड़क के दक्षिण दिशा में जमा पानी का स्तर कम हो गया तथा रविवार की देर शाम तक पूरे पानी की निकासी हो गई। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned