scriptJAISALMER NEWS- अब तो हद हुई पार, बिजली के तारों से यहां परेशानी और वहां भय का माहौल | There are problems with electric wires and the atmosphere of fear | Patrika News

JAISALMER NEWS- अब तो हद हुई पार, बिजली के तारों से यहां परेशानी और वहां भय का माहौल

locationजैसलमेरPublished: Mar 11, 2018 08:13:29 pm

Submitted by:

jitendra changani

विद्युत लाइन से हादसे की आशंका, यहां चरमराई विद्युत व्यवस्था से हो रही परेशानी

Jaisalmer patrika

Patrika news

जैसलमेर . लाठी कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग से पशुचिकित्सालय जाने वाले रास्ते से निकलने वाली विद्युत लाइन से हादसे की आशंका बनी हुई है। राजमार्ग से पशु चिकित्सालय, बागाराम दर्जी की ढाणी जाने वाले मार्ग से विद्युत लाइनें निकल रही है। ये लाइनें ढीली होने के कारण झूल रही हैं। ऐसे में यहां से निकल रहे वाहन, अस्पताल अथवा घरों की छत पर कभी हादसे की आशंका रहती है।
चरमराई विद्युत व्यवस्था से हो रही परेशानी
लाठी क्षेत्र के धोलिया गांव में गत दो वर्षों से बिगड़ी विद्युत व्यवस्था के चलते घरों में कम वॉल्टेज के साथ विद्युत आपूर्ति से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि गांव में गत दो वर्षों से कम वॉल्टेज से विद्युत आपूर्ति हो रही है। जिसके चलते घरों में लगे विद्युत उपकरण जलकर खराब हो रहे है। ग्रामीणों की ओर से इस संबंध में कई बार जिला कलक्टर व डिस्कॉम अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इन दिनों छात्र छात्राओं की बोर्ड परीक्षाएं भी चल रही है। ऐसे में बार-बार विद्युत की आवाजाही व कम रोशनी में विद्यार्थियों को अध्ययन में दिक्कत हो रही है। गांव के हनुमानराम, बीरबलराम, अशोककुमार, कंवरलाल, भागीरथराम, बगङुराम सहित ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन प्रेषित कर विद्युत व्यवस्था सुधारने की मांग की है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
बिजली बिल नहीं मिलने से हो रही परेशानी
पोकरण ग्राम पंचायत राजगढ़ स्थित खेलाणा के खोखरों की ढाणी के ग्रामीणों को बिजली बिल नहीं मिलने से उन्हें परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि खोखरों की ढाणी के बिजली बिल प्रतापपुरा में एक दुकान पर लाकर रख दिए जाते है। ऐसे में ग्रामीणों को समय पर बिल नहीं मिल पाते है तथा अंतिम तिथि निकल जाने के बाद बिल मिलने पर उन्हें जुर्माना राशि के साथ बिल राशि जमा करवानी पड़ती है। ऐसे में उन्हें परेशानी हो रही है। ढाणी के भूरसिंह, चनणसिंह, परबतसिंह, रेंवतसिंह, घेवरसिंह सहित ग्रामीणों ने डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सुपुर्द कर बिजली व्यवस्था सुधारने व ढाणी तक पहुंचाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो