ग्रामीण क्षेत्र में विकास में बजट की नहीं होगी कमी : मंत्री

- ग्राम पंचायत का किया शिलान्यास, किया पौधरोपण

By: Deepak Vyas

Published: 12 Jul 2021, 09:21 AM IST

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्योंे को लेकर बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने रविवार को नवसृजित ग्राम पंचायत के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। नई ग्राम पंचायत बनने से क्षेत्र के लोगों को कई प्रकार की सुविधाएं अपने घर के निकट ही उपलब्ध हो सकेंगी। इससे आमजन का कार्य समय पर होगा, जिससे जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। जनता को जागरुक होकर सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ लेना चाहिए।
जरुरतमंदों की करेंगे हरसंभव मदद
कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने जरुरतमंद परिवारों को राशन किट वितरित करते हुए कहा कि राज्य सरकार व मुख्यमंत्री जरुरतमंदों की सहायता के लिए हरसंभव मदद कर रहे है। सरकार प्रत्येक समय गरीब व जरुरतमंद के साथ खड़ी है। उन्होंने सरकार की ओर से गरीब, मजदूर, विद्यार्थी, महिला सहित अन्य वर्गों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी।
पौधरोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के दौरान भणियाणा गांव में पौधरोपण भी किया। उन्होंने राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय भणियाणा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुरा व नवसृजित ग्राम पंचायत खेलाना कार्यालय परिसर में पौधरोपण करते हुए उपस्थित लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने पर्यावरण के महत्व को बढ़ा दिया है। उन्होंने अधिकाधिक संख्या में पौधरोपण करने की शपथ दिलाई।
बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का किया आह्वान
मंत्री शाले मोहम्मद ने कार्यक्रमों के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने एवं शैक्षणिक सुविधाओं में वृद्धि करने के लिए वे शिद्दत से प्रयास कर रहे है। छात्रों के रहने के लिए छात्रावास बनाए जा रहे हैं। उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों में जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने के लिए भी वे पूरी तरह से प्रयासरत है। इस मौके पर पंचायत समिति भणियाणा की प्रधान दौैलीदेवी गोदारा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुला फकीर, रणवीरसिंह गोदारा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned