scriptJaisalmer- खींसवर विधायक ने सरकार की नीतियों को बताया किसान विरोधी कहा चुनाव से पहले आएगा राजनीति में… | Third front will be formed in upcoming Rajasthan elections | Patrika News

Jaisalmer- खींसवर विधायक ने सरकार की नीतियों को बताया किसान विरोधी कहा चुनाव से पहले आएगा राजनीति में…

locationजैसलमेरPublished: Dec 18, 2017 11:43:48 am

Submitted by:

jitendra changani

‘सरकार का रवैया किसान विरोधी, अब एकजुट होने की जरूरत’ -सभा में कहा, आगामी चुनाव में बनेगा तीसरा मोर्चा

Jaisalmer patrika

patrika news

पोकरण (जैसलमेर). खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सरकार के किसान विरोधी रवैये के चलते किसानों को एकजुट होने की जरुरत है तथा आगामी चुनावों से पूर्व किसानों के हितों को लेकर तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा। उन्होंने रविवार को स्थानीय इस्लामिया मदरसा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद कांग्रेस व भाजपा ने हमेशा किसानों का शोषण किया तथा उन्हें योजनाओं के नाम पर झूठे झांसे देकर सत्तासुख प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद आज भी किसानों की हालत निराशाजनक बनी हुई है। किसान कर्जे में डूबा हुआ है। प्रतिवर्ष सैंकड़ों किसान आत्महत्याएं कर रहे है। उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ व फसलों का उचित दाम नहीं मिल रहा है, जिससे उनकी माली हालत खराब हो रही है। उन्होंने किसानों को बचाने, प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त, अवैध खनन, भू-माफियाओं से मुक्त, टोल टैक्स से मुक्त किसानों की अपनी सरकार बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा के विरुद्ध प्रदेश में तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा। उन्होंने किसानों, दलितों, अल्पसंख्यकों से किसान मोर्चे का समर्थन करने की बात कही। उन्होंने आगामी सात जनवरी को बाड़मेर में आयोजित होने वाली किसान हुंकार रैली के बारे में जानकारी दी तथा किसानों से इस रैली में शरीक होने का आग्रह किया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
इससे पूर्व उनका यहां पहुंचने पर मदरसे के मोहतमीम कारी मोहम्मद अमीन, पूर्व सरपंच इस्माईलखां गोमट, रऊफखां मेहर, एडवोकेट फिरोजखां मेहर सहित लोगों ने उनका साफा पहनाकर, शॉल ओढाकर व मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा नेता रणवीरसिंह गोदारा, अमरसिंह गोदारा, रावल गोदारा सहित लोग उपस्थित थे। सभा का संचालन मुफ्ती फजलूदीन ने किया।
नगरपालिका में हुआ स्वागत
विधायक बेनीवाल का रविवार को पोकरण पहुंचने पर नगरपालिका परिसर में स्वागत किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पार्षद विजय व्यास सहित पार्षदों व लोगों की ओर से उनका साफा पहनाकर, शॉल ओढाकर व मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो