scriptJAISALMER NEWS- सोनार दुर्ग के पास यह गलत काम करते पकड़ा गया यह चाइनीज मैन | This Chinese man was caught doing this wrong thing near the monastery | Patrika News

JAISALMER NEWS- सोनार दुर्ग के पास यह गलत काम करते पकड़ा गया यह चाइनीज मैन

locationजैसलमेरPublished: Apr 14, 2018 09:47:49 pm

Submitted by:

jitendra changani

किले के पास ड्रोन उड़ाते चाइनीज को पकड़ा, संयुक्त पूछताछ के बाद छोड़ा

Azamgarh crime news

आजमगढ़ क्राइम न्यूज

ड्रोन निषिद्ध क्षेत्र है जैसलमेर
जैसलमेर. स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को सोनार दुर्ग के आसपास ड्रोन उड़ाते हुए एक चीनी नागरिक को पकड़ा। वह बिना अनुमति के ड्रोन उड़ा रहा था। जानकारी के अनुसार चीन के शंघाई शहर का रहने वाला जियांग यू को ड्रोन के साथ पकड़ कर पुलिसकर्मी कोतवाली ले गए। जहां उससे प्रारंभिक पूछताछ के बाद मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए संयुक्त पूछताछ के लिए भेज दिया। जहां सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों ने उससे पूछताछ की तथा संतुष्ट होने के बाद उसे मुक्त कर दिया।
इधर चल रहा ऑपरेशन गगन शक्ति
बिना अनुमति ड्रोन उड़ाने वाले चीनी नागरिक को पकड़े जाने की घटना इसलिए भी संवेदनशील हो गई क्योंकि इन दिनों फील्ड फायरिंग रेंज में भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास ऑपरेशन गगनशक्ति का आयोजन चल रहा है। पूर्व में भी समय-समय पर विदेशी नागरिक ड्रोन का इस्तेमाल करते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ते रहे हैं। अधिकांश मामलों में उन्हें जैसलमेर के ड्रोन निषिद्धक्षेत्र होने की जानकारी नहीं होने की बात सामने आती रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो