JAISALMER NEWS- रामगढ़ में रात्रि में इस बात पर हुआ हंगामा, कलक्टर ने बीच में छोड़ी चौपाल, दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

रामगढ़ में रात्रि चौपाल में हंगामा, कलेक्टर ने बीच में बन्द की चौपाल

 

By: jitendra changani

Updated: 29 Mar 2018, 12:25 PM IST

जैसलमेर . जिले के सरहदी गांव रामगढ़ में मंगलवार को हुई रात्रि चौपाल ग्रामीणों के विरोध के चलते अधूरी ही रह गई। गांव की समस्याओं का समाधान करने के लिए गांव में जिला कलक्टर कैलाशचंद मीना की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। चौपाल के दौरान कुछ लोगों ने गांव में हो रहे अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने पर हंगामा कर दिया। जिला कलक्टर के समक्ष गांव के गणमान्य लोगों ने आपत्ति जताई, तो कलक्टर ने उन्हें लिखित में समस्या बताने का सुझाव दिया। इस प र ग्रामीण अधिक उखड़ गए और उन्होंने लिखित में कईं बार देने की बात कहते हुए हंगामा कर दिया। उन्होंने विभागीय जिम्मेदारों पर मिली भगत कर अतिक्रमण को सह देने का आरोप लगाया। कलक्टर ने कईं बार उन्हें शांत करवाने की कोशिश की, लेकिन लोगों का रोष कम नहीं हुआ। जिसके बाद रात्रि चौपाल अधूरी ही छोड़ कर चौपाल समाप्त होने की घोषणा की।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

रामगढ़. कस्बे के अटल सेवा केन्द्र में जिला कलेक्टर कैलाषचन्द मीणा की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त उपनिवेषन मोहनदान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। करीब 9 बजे जिला कलेक्टर ने लोगों की समस्याएं सुननी षुरू की। इतने में कुछ लोगों ने अतिक्रमण के मुद्दे को लेकर हंगामा षुरू कर दिया। कलेकटर ने उनकी बात सुनने के बाद कार्यवाई करने का भरोसा दिलाया लेकिन लगातार विरोध जारी रहने से कलेक्टर ने रात्रि चौपाल को बन्द कर दिया। कई लोग अपनी समस्यओं के समाधान कराने की उम्मीद लेकर रात्रि चौपाल में पहुंचे सभी को हंगामे की वजह से निराष लौटना पड़ा। लोगों ने बिजली, पाथे लेकिन उननी सहित कई समस्याएं जिला कलेक्टर के समक्ष रखी लेकिन हंगामे की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई। स्थानिय लोगों का कहना है उनका विरोध करना सही था। सभी लोग सरपंच की षिकायत कर रहे थे कि सरपंच की मिली भगती से कस्बे में चारों तरफ अतिक्रमण हो रहा है। अतिक्रमण रोकने में न तो ग्राम पंचायत रूची ले रही है और न ही उप निवेषन विभाग।

दो पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
रात्रि चौपाल में हंगामें के बीच जिला कलक्टर के निर्देशों के बाद भी पालना नहीं होने के बाद इसकी गाज रामगढ़ थाने में तैनात दोनों एएसआई पर गिरी। पुलिस अधीक्षक को भेजी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने मौके पर तैनात पुलिसकर्मी एएसआई श्यामसिंह और रामनारायण को लाइन हाजिर कर दिया। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर पुलिस अधिक्षक ने दोनों को लाईन हाजिर कर दिया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned