scriptThis special arrangement made in Jaisalmer to deal with terrorists and | JAISALMER HIGH ALERT- आतंकियों व संदिग्धों से निपटने के लिए जैसलमेर में किए यह खास इंतजाम! | Patrika News

JAISALMER HIGH ALERT- आतंकियों व संदिग्धों से निपटने के लिए जैसलमेर में किए यह खास इंतजाम!

-गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बढ़ाई चौकसी
- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया राजस्थान को आतंकियों की हिट लिस्ट में शामिल

जैसलमेर

Published: January 09, 2018 11:01:55 am

सीमावर्ती जिले में पुलिस तंत्र हाई अलर्ट पर

जैसलमेर . आगामी 26 जनवरी को देशभर की भांति सीमावर्ती जैसलमेर जिले में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके के मद्देनजर जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है। किसी भी तरह की राष्ट्र विरोधी गतिविधि अथवा आतंकी नेटवर्क पर निगरानी के लिए पुलिस हरसंभव निगरानी का प्रयास कर रही है। पाकिस्तान से साढ़े चार सौ किलोमीटर से ज्यादा सीमा रेखा वाले जैसलमेर जिले में सर्दी के मौसम में वैसे भी आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर ज्यादा चौकसी बरती जाती है, लेकिन इस बार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी राजस्थान समेत देश के सात राज्यों को गणतंत्र दिवस पर सजग रहने के लिए एडवाइजरी जारी की है।
आतंकी हमले का खतरा
खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के सात राज्यों को अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में राजस्थान के साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड शामिल हैं। इन राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस मुखियाओं को गृह मंत्रालय ने बताया कि ये राज्य आतंकवादी संगठनों की हिट लिस्ट में हैं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकवादी संगठन ड्रोन अथवा हवाई हमला भी बोल सकते हैं।
बाहरी लोगों पर नजर
सीमांत शहर जैसलमेर सहित जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की तरफ से बाहरी लोगों पर सख्त निगरानी किए जाने की सूचना है। विशेषकर ऐसे लोगों पर जो, मजदूरी अथवा किसी अन्य कारणवश यहां आकर रह रहे हैं। पुलिस आने वाले समय में ऐसे लोगों का वेरिफिकेशन भी करवाएगी। गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थल पूनम स्टेडियम पर अभी से पुलिस गार्ड तैनात कर दिए गए हैं। इसके साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि जगहों के अलावा होटलों, धर्मशालाओं वगैरह में ठहरने वाले लोगों के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके रजिस्टरों की जांच भी की जाएगी।
Jaisalmer patrika
patrika news
 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
सीमा क्षेत्र के गांवों पर कड़ी नजर
पुलिस के अलावा तमाम सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों की नजरें जिले के सीमा के समीपवर्ती आबाद गांवों पर हैं। यहां कौन-कौन बाहर से आकर रुका हुआ है और उनके वहां रुकने की क्या वजह है, इस पर हमेशा की तरह नजरें रखी जा रही हैं। बीते अर्से के दौरान जिले के समक्षेत्र में पाकिस्तानी नागरिक हासम खां के सियालों की बस्ती में आकर रहने की घटना सामने आ चुकी है। जिसे पुलिस पाकिस्तानी नागरिक मानते हुए वापस वहीं भेजने की कार्रवाई कर रही है। ऐसे ही और कोई पाकिस्तानी नागरिक रिश्तेदारी की आड़ में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आकर नहीं टिका हो, इस दिशा में पुलिस व अन्य एजेंसियां सावचेती बरत रही है।
फैक्ट फाइल -
-26 जनवरी को मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
-471 किलोमीटर लम्बी सीमा जैसलमेर जिले में
-09 पुलिस थाने सीमावर्ती क्षेत्र में

हमारी तरफ से पूरी चौकसी
जैसलमेर के सीमावर्तीक्षेत्र होने के नाते पुलिस सदैव सतर्कता बरतती है। गणतंत्र दिवस को देखते हुए इस कार्य में और गहराई लाई जा रही है। पुलिस तंत्र पूरी तरह से मुस्तैद है।
-गौरव यादव, जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.