JAISALMER NEWS- हिन्दू महासंगम को लेकर रात को हुए इस विशेष कार्यक्रम में हुआ वह जो बन गया...

jitendra changani

Publish: Mar, 14 2018 12:24:44 PM (IST)

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

Bhajan sandhya in pokaran

पोकरण में एक शाम महासंगम के नाम हुआ कार्यक्रम
पोकरण . राष्ट्रभक्ति के गीतों व भजनों के साथ सोमवार की रात्रि में पोकरण कस्बा वन्दे मातरम्, भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। मौका था एक शाम महासंगम के नाम का। गौरतलब है कि आगामी 18 मार्च को पोकरण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से आरएसएस की ओर से जागृत हिन्दू महासंगम, पथ संचलन व विराट हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसी को लेकर सोमवार की रात्रि में पंचायत समिति सांकड़ा कार्यालय के आगे स्थित मैदान में कार्यक्रम हुआ। इसमें भजन गायक प्रकाश माली ने देर रात तक भजनों व राष्ट्रभक्ति के गीतों की प्रस्तुतियां दी।
गणेश वंदना के साथ हुआ शुभारंभ
प्रसिद्ध भजन गायक प्रकाश माली ने गणेश वंदना के साथ एक शाम महासंगम के नाम का शुभारंभ किया। इसके बाद मैं थाने सिंवरूं गजानन देवा..., सतगुरु आंगन आया, वारी जाऊं रे..., राम से बड़ा राम का नाम..., मरुधर में ज्योत जगाय गयो बाबो धोली ध्वजा फहराय गयो... सहित अन्य भजनों की प्रस्तुतियां दी। इसके अलावा उन्होंने जाग उठा है घर-घर हिन्दू, जाग उठी तरुणाई..., वो चेतक रो असवार कठे, वो महाराणा प्रताप कठे..., ये देश है वीर जवानों का... सहित अन्य देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों की प्रस्तुतियां दी। इस पर यहां उपस्थित सैंकड़ों लोग झूम उठे। रात साढ़े नौ बजे शुरू हुआ एक शाम महासंगम के नाम कार्यक्रम देर रात तीन बजे तक चला। जिसमें बड़ी संख्या में श्रोताओं ने भाग लिया।

भजनों व गीतों पर झूम उठे लोग
जागृत हिन्दू महासंगम के प्रचार प्रसार व लोगों में जनजागरण को लेकर भजन संध्या में ख्यातनाम प्रसिद्ध भजन गायक प्रकाश माली के भक्ति गीतों पर लोग झूम उठे तथा बड़ी संख्या में उपस्थित श्रोता भाव विभोर होकर करतल ध्वनि के साथ नाचने लगे। इसी प्रकार हिन्दूवादी व राष्ट्रभक्ति के गीतों ने भी उपस्थित लोगों में जोश का संचार किया। भजन संध्या में बड़ी संख्या में पुरुष, महिलाएं व बच्चे देर रात तक जमे रहे तथा अंत तक भजनों व गीतों की वन्स मोर, भारत माता की जय व वन्दे मातरम् की गूंज सुनाई देती रही। भजनों व गीतों के बीच-बीच में भजन गायक माली ने भी लोगों से जागृत हिन्दू महासंगम में शरीक होकर शक्ति प्रदर्शन करने का आह्वान किया।
बहेगी शक्ति की सरिता
इस दौरान आरएसएस के जिला प्रचारक इन्द्रसिंह ने कहा कि हिन्दू समाज के लोगों को भविष्य की चिंता करते हुए अभी से एकजुट होकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के टुकड़े करने वालों की सोच रखने वाले लोगों के पहले 100 टुकड़े होंगे। उन्होंने कहा कि 18 मार्च को पोकरण में शक्ति की सरिता बहेगी। उन्होंने कहा कि पोकरण में जो महासंगम होगा, ऐसा महासंगम पूर्व में किसी भी जिला मुख्यालय में आयोजित नहीं किया गया है। यह एक ऐतिहासिक महासंगम होगा। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, बाड़मेर विभाग प्रचारक श्यामसिंह, बाड़मेर विभाग सेवा प्रमुख चिरंजीलाल सोनी, महासंगम के प्रचार प्रमुख जयकिशन दवे, जिला कार्यवाह भगवतदान रतनू सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला सहकार्यवाह केशरसिंह सूर्यवंशी ने किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned