Jaisalmer Crime News- पिता के इस बयान से विवाहिता की मौत की गुत्थी उलझी, आया यह नया मोड़

सल्फास की गोलियां खाने से हुई थी विवाहिता की मौत, मामले में नया मोड़ - मृतका के पिता ने पुलिस थाने में दर्ज करवाया दहेज हत्या का मामला, - मोहनगढ़ कस

By: jitendra changani

Published: 07 Oct 2017, 10:39 PM IST

जैसलमेर(मोहनगढ़). मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में नींद की गोलिया खाने से विवाहिता की हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता ने पुलिस थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। जिससे पूरे घटनाक्रम में नया मोड़ आ गया है। पुलिस के अनुसार सल्फास की गोलियां खाने से विवाहिता की मौत के बाद पीहर पक्ष के पहुंचने पर मामले में नया मोड़ आया है। मृतका के पिता ने उसे दहेज के लिए परेशान करने और आत्महत्या के लिए बाध्य करने का मामला दर्ज करवाया है।
गौरतलब है कि कस्बे में गुरुवार रात को विवाहिता भारती ने घर पर रखी सल्फास की गोलियां खा ली। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद परिजन उसे मोहनगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। यहां चिकित्सकों की ओर से उपचार शुरू करने के कुछ ही देर बाद विवाहिता की मौत हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीहर पक्ष को सूचना दी तथा शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवा। पीहर पक्ष के शुक्रवार शाम को मोहनगढ़ पहुंचने के कारण रात में पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। ऐसे में शनिवार सुबह मेडिकल बोर्ड की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम किया गया।

दहेज के लिए करते थे परेशान
मोहनगढ़ में सल्फास की गोलियां खाने से मौत के बाद मृतका के पिता परमजीत पुत्र हाकम चंद ओड निवासी आंकवाली, फतेहाबाद, हरियाणा ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया। इसमें उन्होंने बताया कि भारती का विवाह तीन साल पहले तरसेम पुत्र फलकीराम ओड निवासी जमालपुर जिला फतेहाबाद हरियाणा के साथ हुआ था। विवाह के बाद उसके ससुर फलकी राम, सास व पति तरसेम दहेज के लिए मारपीट करते थे। इससे परेशान होकर भारती ने आत्महत्या कर ली। पूर्व में जांच कर रहे एएसआई चनणा राम ने बताया कि महिला पुलिस थाना जैसलमेर में मृतका के पिता की ओर से दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया गया। इसकी जांच नाचना वृत्ताधिकारी केपी सिंह कर रहे हैं।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned