scriptJAISALMER NEWS- मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक में वक्ताओं का यह बयान हुआ वायरल, जिसके बाद… | This statement of the speakers in the meeting of the Muslim National F | Patrika News

JAISALMER NEWS- मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक में वक्ताओं का यह बयान हुआ वायरल, जिसके बाद…

locationजैसलमेरPublished: Jun 12, 2018 12:56:03 pm

Submitted by:

jitendra changani

‘दीनी तालिम के साथ दुनियाई तालिम को बढ़ावा देने की जरूरत’

jaisalmer patrika

Patrika news

-मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक आयोजित
पोकरण. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक सोमवार को स्थानीय सीमाजन कल्याण समिति कार्यालय मेंं मंच के मार्गदर्शक व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेशकुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेशकुमार ने मुस्लिम समाज में शिक्षा के प्रति जागरुकता लाने, दीनी तालिम के साथ दुनियाई तालिम को बढावा देने तथा राष्ट्र सर्वोपरि है इस भावना के साथ वतन के प्रति वफादारी, ईमान की सलामती का आह्वान किया। उन्होंने मुसलमानों को पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानकर देश के लिए काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सच्चा मुसलमान, कुरआन व रसूल को मानने वाला व्यक्ति कभी भी आतंकवादी नहीं हो सकता। बैठक में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक अबुबकर नकवी, मंच के प्रदेशाध्यक्ष मुनिवर चौधरी, बीकानेर प्रांत प्रभारी अयूबखां कायमखानी, हिमालय परिवार के दिलशादसिंह, सीमाजन कल्याण समिति राजस्थान व गुजरात के प्रभारी नींबसिंह, खेताराम लीलड़, मौलवी हबीबुल्ला, एडवोकेट सरवरखां, भूरेखां सदराणी, खलीलूदीन चिश्ती, आमदखां मेहर, सुभानखां चानिया, नियाजेखां, दिलबर चानिया, मोहम्मदखां सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इससे पूर्व वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेशकुमार का पोकरण पहुंचने पर मंच की ओर से स्वागत किया गया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
बैठक में सिन्धु-महाकुंभ की तैयारी को लेकर हुआ विचार विमर्श
जैसलमेर. जयपुर में आगामी 17 जून को आयोजित होने वाले सिन्धु-महाकुम्भ में पूरे प्रदेश से सिन्धी समाज के नागरिक व युवा भाग लेंगे। जैसलमेर से भी 20 सदस्य शामिल होंगे। पंचायत के अध्यक्ष सांवलदास वृजाणी ने बताया कि रविवार रात को गांधी कॉलोनी स्थित झूलेलाल मंदिर के प्रांगण क्षेत्र में भारतीय सिन्धु सभा की बैठक जिलाध्यक्ष आशाराम मूलचंदानी के नेतृत्व में आयोजित हुई। मीडिया प्रभारी नवीन वाधवानी ने बताया कि 16 जून को रात्रि में जैसलमेर से रवाना होंगे सिन्धु महाकुम्भ 2018 में भाग लेने का उद्देश्य यह है कि सिन्धी समाज की लंबे समय केन्द्र सरकार से पांच मांगे कर रहा है दूरदर्शन पर सिन्धी चैनल का प्रसारण किया जाए, वहीं सिन्धी विश्वविद्यालय भी बने। इसके अलावा चेटीचण्ड पे सरकारी अवकाश घोषित किया जाए और 26 जनवरी को लाल किले दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में सिन्धी संस्कृति व सभ्यता की झांकी की अनुमति दी जाए। इस अवसर पर सिन्धु महाकुम्भ के पोस्टर एवं बैनर का विमोचन किया गया। बैठक में चंदुमल जसरानी, भारतीय सिन्धु सभा राजस्थान के कार्यकारिणी सदस्य हीरालाल साधवानी, जिलाध्यक्ष आशाराम मूलचंदानी, जिला मंत्री किशोर तेजवानी, प्रचार- प्रसार मंत्री नवीन वाधवानी, अशोक तेजवानी, रिषी तेजवानी, भगवानदास खत्री और समाज के गणमान्य मौजिज व्यक्ति उपस्थित थे। सिंधु युवा मण्डल के अध्यक्ष भगवानदास बृजाणी, स्वरूप किशनानी, प्रवीण होतवानी, प्रशान्त नाथवानी और गौरव वृजानी आदि ने भी बैठक में शिरकत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो