scriptJAISALMER NEWS- पेयजल किल्लत से निजात के लिए उठाये यह कदम, अब ऐसे बुझेगी गांवों की प्यास | This step taken to get rid of drinking water shortage | Patrika News

JAISALMER NEWS- पेयजल किल्लत से निजात के लिए उठाये यह कदम, अब ऐसे बुझेगी गांवों की प्यास

locationजैसलमेरPublished: Jun 12, 2018 12:31:29 pm

Submitted by:

jitendra changani

साप्ताहिक बैठक में छाया रहा राजस्थान पत्रिका की ओर से उठाया गया मुद्दा

Jaisalmer patrika

Patrika news

टैैंकरों को पेयजल परिवहन की प्रभावी मॉनेटरिंग करने की हिदायत
जैसलमेर. जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भीषण गर्मी में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रखकर लोगों व पशुधन के लिए पीने का पानी समय पर उपलब्ध कराने की हिदायत दी है। उन्होंने जहां से भी पानी की समस्या आती हो, वहां तत्काल कार्यवाही की सबसे पहले पीने का पानी उपलब्ध कराने और जरुरत के अनुरुप टैंकरों से पेयजल परिवहन कर पानी पहुंचाने के लिए भी कहा है। इसके साथ-साथ प्रभावी मॉनेटरिंग की भी आवश्यकता जताई है। जिला कलक्टर जोरवाल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी-बिजली ,चिकित्सा एवं स्वास्य सेवाओं के साथ ही सम -सामयिक गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में राजस्थान पत्रिका की ओर से उठाए गए मुद्दे छाए रहे।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि भीषण गर्मी में अपने नीचे के स्टाफ को पाबंद कर दें कि वे पानी आपूर्ति में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरते। उन्होंने खराब पड़े नलकूपों व हैण्डप पों को कम से कम समय में ठीक कर पुन: चालू करने , जिन नलकूपों को विद्युतकरण कराना है, उसकी डिमाण्ड राषि शीघ्र जमा कराने के निर्देष दिये। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को जलदाय विभाग के नलकूपों को शीघ्र विद्युतीकरण कराने तथा डेडीकेटेड फीडर का कार्य शीघ्रता से करवाने को कहा। उन्होंने जवाहिर चिकित्सालय में पानी सप्लाई पर्याप्त मात्रा में करने की भी बात कही। जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता जलदाय को सीमा सुरक्षा की सीमा चौकियों के लिए पानी आपूर्ति के लिए उनके साथ बैठक कर संपूर्ण कार्ययोजना तैयार कर शीघ्र पेश करने पर जोर दिया।
नेतसी व लंवा में शिविर आज
जैसलमेर. राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार शिविर- 2018 अभियान के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय नेतसी और लंवा में न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन रखा गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर केएल स्वामी ने बताया कि बुधवार को ग्राम पंचायत मुख्यालय खींवसर, बोहा, कपूरिया और सरदारसिंह की ढाणी में राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार शिविर का कार्यक्रम रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो