JAISALMER NEWS- कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में यह बात आई सामने

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर जताया रोष

By: jitendra changani

Updated: 05 Apr 2018, 04:14 PM IST

कांग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन
जैसलमेर . जिला कंाग्रेस कमेटी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने बढ़ी हुई पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को कम करने के लिए धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार का पुतला भी फूंका। जिला प्रवक्ता शंकरलाल माली ने बताया कि विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं ने बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में संबोधित किया। इस अवसर पर जिला प्रमुख अंजना मेगवाल, पंचायत समिति जैसलमेर के प्रधान अमरदीन फकीर, पीसीसी सचिव रूपाराम धणदे, उम्मेदसिंह तंवर, कार्यवाहक अध्यक्ष राणजी चौधरी, जनकसिंह भाटी, सेवादल के अध्यक्ष खट्टन खां, यूथ विधानसभा अध्यक्ष विकास व्यास, प्रतिपक्ष नेता आनन्द व्यास, पूर्व नगरपरिषद सभापति अशोक तंवर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुमार खां, उपाध्यक्ष गाजी खां उर्फ छोटू मेघे खां, पूर्व प्रधान अब्दुल रहमान, नारायणदान रतनू, पार्षद अरविन्द व्यास, किरण देवी गर्ग, पर्वतसिंह भाटी, सरपंच चेतनराम भील, प्रेम भार्गव, शांति चूरा, डॉ. गोरधनराम भील आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

चर्म रोग से पीडित लंगूर को पकड़ा, उपचार के लिए भिजवाया जोधपुर
पोकरण. वन विभाग क्षेत्रीय वन्यजीव की टीम ने मंगलवार शाम को क्षेत्र के बारहठ का गांव में चर्म रोग से पीडि़त एक लंगूर को पकडकऱ उपचार के लिए जोधपुर भिजवाया गया। क्षेत्रीय वन अधिकारी वन्यजीव पूरणसिंह ने बताया कि बारहठ का गांव मे एक लंगूर के चर्म रोग से पीडित होने की जानकारी मिली जिस पर सहायक वन सरंक्षक बीएम गुप्ता, वनरक्षक अशोक रतनू, सुरेश, महेन्द्रसिंह, हरीश आदि ने मंगलवार शाम गांव पहुंचकर बुधकरण के घर पिंजरा लगाया। शाम को लंगूर जैसे ही पिंजरे में घुसा वन्य कमियों की टीम ने उसे पिजरे मे कैद कर लिया। इस अवसर पर सरपंच गजेन्द्रसिंह रतनू, खीमदान, श्याम, सन्नी रतनू सहित ग्रामीण उपस्थित थे। वन विभाग की ओर से चर्म रोग से पीडि़त व घायल लंगूर को उपचार के लिए जोधपुर रेस्क्यू सेन्टर भिजवाया गया।

 

शुरू होगा एम पॉवर का द्धितीय चरण
पोकरण. पश्चिम राजस्थान गरीबी समन परियोजना एम पॉवर सांकड़ा की ओर से महिला सशक्तिकरण के लिए कार्यक्रम का आगाज किया जाएगा। परियोजना के प्रंबधक संजय अमरावत ने बताया कि सॉकड़ा ब्लॉक में जून माह के अंत में एम पॉवर के द्वितीय चरण के तहत महिला सशक्तिकरण एवं आजीविका संवर्धन के कार्य का आगाज किया जाएगा, जिसमे महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों का गठन कर 60 प्रतिशत परिवारों को जोडकऱ उन्हें लाभान्वित किया जाएगा।

 

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned