scriptJaisalmer News- जैसलमेर का यह गांव प्रमियों के लिए बना पनाहगाह, घर से भाग कर प्रेमी ले रहे शरण | This village of Jaisalmer is a shelter for the Goddess fleeing from h | Patrika News

Jaisalmer News- जैसलमेर का यह गांव प्रमियों के लिए बना पनाहगाह, घर से भाग कर प्रेमी ले रहे शरण

locationजैसलमेरPublished: Dec 27, 2017 10:23:12 am

Submitted by:

jitendra changani

– इस एक महिने में चार प्रेमी जोड़े पकड़े गए यहां, गंगानगर से तीन व हरियाणा राज्य से एक प्रेमी जोड़े ने भागकर यहां ली थी शरण – पुलिस ने बड़ी मशक्कत के

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर को महेन्द्रा-मूमल की प्रेम कहानी ने अलग पहचान दिलाई है, वहीं जिले का मोहनगढ़ इन दिनों घर से भाग कर आने वाले प्रेमी युगल के लिए पनाहगाह बन रहा है। जिससे यह गांव भी इन दिनों भागे गए प्रेमियों की तलाश के लिए पुलिस की सूची में शामिल हो गया है। वहीं प्रेमियों के लिए यह स्थान घर से छिपने के लिए पसंद बनता जा रहा है। जानकारों के अनुसार दिसंबर के इस एक महिने के पुलिस आंकड़ों पर नजर मारे तो एक महिने में पुलिस ने घर से भागकर आए चार प्रेमी जोड़ों को पकडक़र उनके परिजनों को सौंपा है। जिसमें तीन मामले तो राजस्थान के घड़साना क्षेत्र से सबंधित है, वहीं एक मामला पड़ोसी राज्य हरियाणा का है। यहां से युवक-युवति शादी की नीयत से घर से भाग कर यहां पहुंचे, लेकिन घरवालों की ओर से मामला दर्ज करवाने के बाद यह चारों पकड़े गए और वहां की पुलिस स्थानीय पुलिस के सहयोग से चारों जोड़ों को उनके घर पर ले गए।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: parika
अधूरी रही कहानी
जैसलमेर के मोहनगढ़ में शरण लेने वाले चार पे्रमियों की कहानी अधूरी रह गई। पुलिस ने चारों जोड़ों को परिजनों की रजामंदी नहीं मिलने पर उन्हें उनके घर पर भेज दिया। ऐसे में गैर जिलों में शुरू हुई प्रेम कहानी अपने अंजाम तक पहुंचने से पहले ही मोहनगढ़ में खत्म हो गई या फिर कहानी में नया मोड़ आएगा, लेकिन एक बार तो यहां शरण मिलने के बाद भी पुलिस ने मामले से पर्दा हटा दिया और कहानी में ब्रेकअप कर दिया।
दो मामले लव जिहाद जैसे
जानकारी के अनुसार जैसलमेर के मोहनगढ़ में घर से भाग कर आए लडक़े व लड़कियों के पकड़े गए चार मामलो में दो मामले लव जिहाद जैसे भी सामने आए है। इसमें दो मुस्लिम लडक़े हिन्दू लड़कियों को भगाकर ले आए थे। जिससे इस मामले ने अधिक तूल पकड़ लिया। ऐसे में पुलिस ने इनकी लोकेशन ट्रेस कर मोहनगढ़ में यह मामले पकड़े।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
चार मामले आए पकड़ में
इस महिने में शादी की नीयत से चार युवक-युवतियां अलग-अलग स्थानों से अपने परिजनों की मदद से यहा भाग कर आए थे। जिन्हें वहां की पुलिस की शिकायत पर ट्रेस लोकेशन के आधार पर दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया।
– महेन्द्रसिंह खींची, थानाधिकारी पुलिस थाना, मोहनगढ़
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
हरियाणा से गायब हुई लडक़ी मोहनगढ़ में दस्तयाब
मोहनगढ़. मोहनगढ़ पुलिस की ओर से रविवार शाम को हरियाणा के सिरसा जिले से भगाई गई युवती को एक युवक के साथ दस्तयाब किया गया। मोहनगढ़ पुलिस थाना अधिकारी महेन्द्रसिंह खींची के निर्देशन में सहायक उपनिरीक्षक मगा सौलंकी की टीम की ओर से आवश्यक कार्यवाही कर युवक-युवती को दस्तयाब कर मोहनगढ़ पुलिस थाने लाया गया। मोहनगढ़ पुलिस के अनुसार रविवार को कुलदीप पुत्र अमरीकसिंह निवासी 76 एसएलडी को एक युवती के साथ पीटीएम चौराहे से हिरासत में लिया गया, जिसे मोहनगढ़ पुलिस थाने लाकर पूछताछ की गई। कुलदीप की ओर से हरियाणा के सिरसा जिले की युवती के होने की बात कही। इस पर मोहनगढ़ पुलिस की ओर से सिरसा जिले की रोड़ी पुलिस थाने में इसकी सूचना दी गई। इसके साथ ही मोहनगढ़ पुलिस थाने में महिला कांस्टेबल के नहीं होने के कारण रविवार को युवती को हेड कांस्टेबल चैनाराम बारूपाल ने जैसलमेर में बाल कल्याण समिति को सुपुर्द किया गया। मोहनगढ़ पुलिस की ओर से हरिणाया के सिरसा जिले के रोड़ी पुलिस थाने को सूचना मिलने पर सोमवार को सहायक उपनिरीक्षक इंद्रसेन मोहनगढ़ पहुंचे। इस दौरान मोहनगढ़ पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही कर युवक को पुलिस को सुपुर्द किया गया। युवती को जैसलमेर के बाल कल्याण समिति से लिया गया। मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खींची ने बताया कि सिरसा जिले के एक व्यक्ति ने 13 दिसम्बर इस्तगासा पेश कर उसकी पुत्री के पुत्री 18 नवम्बर को घर से गायब होने की जानकारी दी। इसको लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मोहनगढ़ पुलिस की ओर से युवक व युवती को दस्तयाब करने के बाद हरियाणा पुलिस को सूचना दी गई। सोमवार को हरियाणा पुलिस के पहुंचने पर युवक को सुपुर्द किया गया। युवती को हरियाणा पुलिस की ओर से जैसलमेर के बाल कल्याण समिति से लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो