बीकानेर से आए हजारों श्रद्धालुओं ने किए बाबा की समाधि के दर्शन

बीकानेर से आए हजारों श्रद्धालुओं ने किए बाबा की समाधि के दर्शन
-चार दशक से चली आ रही परंपरा कायम

Deepak Vyas | Updated: 09 Oct 2019, 05:29:04 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

-चार दशक से चली आ रही परंपरा कायम
- दिनभर लगी रही चहल पहल

रामदेवरा. पीपा क्षत्रिय समाज बीकानेर दर्जी की बड़ी भुवाड़ शीतला गेट से 500 से अधिक श्रद्धालुओं ने मंगलवार को रामदेवरा पहुंचकर बाबा की समाधि के दर्शन किए। प्रतिवर्ष की भांति बीकानेर से इस बार भी तीन दिवसीय प्रवास पर दर्जी समाज के करीब एक हजार से अधिक लोग बाबा की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा पहुंचे। श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा सतरंगी ध्वजा, कपड़े का घोड़ा व मखमली चादर चढ़ाकर प्रसाद चढाया एवं अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।
पीपा क्षत्रिय समाज बीकानेर के बाबूलाल सोलंकी ने बताया कि समाज के लोग प्रतिवर्ष दशमी, एकादशी व द्वादशी के दिन रामदेवरा आते है। यह परंपरा गत चार दशक से लगातार चली आ रही है। समाज के लोग एक साथ यहां आकर बाबा की समाधि के दर्शन करते है तथा तीन दिन तक यहां रुककर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करते है। गांव की विभिन्न धर्मशालाओं में हजारों श्रद्धालुओं के एक साथ पड़ाव डालने से गांव में व्यापक चहल पहल देखने को मिल रही है। इस मौके पर रेंवताराम, नंदकिशोर टाक, महेन्द्र सोलंकी, ताराचंद सोलंकी, बेबीदेवी, पुष्पादेवी, शोभाकुमारी, राखी दैया, खुशी सोलंकी, आशादेवी, ज्योतिदेवी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned