scriptनाचना के बाद लाठी में शुरू हुआ तीन दिवसीय स्वैच्छिक लॉकडाउन | Three-day voluntary lockdown started in sticks after dancing | Patrika News

नाचना के बाद लाठी में शुरू हुआ तीन दिवसीय स्वैच्छिक लॉकडाउन

locationजैसलमेरPublished: Oct 19, 2020 04:54:02 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– पहले दिन बंद रहे बाजार, पसरा रहा सन्नाटा

नाचना के बाद लाठी में शुरू हुआ तीन दिवसीय स्वैच्छिक लॉकडाउन

नाचना के बाद लाठी में शुरू हुआ तीन दिवसीय स्वैच्छिक लॉकडाउन

लाठी. गांव में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ग्रामीणों की ओर से स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। जिसके पहले दिन रविवार को गांव में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रही और बाजारों में सन्नाटा पसरा नजर आया। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना संक्रमण की महामारी बढ़ती जा रही है। लाठी में भी प्रतिदिन कोरोना संक्रमित सामने आ रहे है। गत दिनों जैसलमेर में पत्रिका के ‘जैसलमेर मांगे लॉकडाउनÓ अभियान की प्रेरणा से दो दिन तक स्वैच्छिक लॉकडाउन किया गया था। इसके बाद दो दिन पूर्व नाचना गांव में भी स्वैच्छिक लॉकडाउन किया गया। पत्रिका की मुहिम से प्रेरणा लेकर लाठी गांव में भी तीन दिन तक स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।
बंद रहे प्रतिष्ठान
सरपंच महेन्द्र चावला, राजकीय अस्पताल के प्रभारी डॉ.विशेष थानवी के साथ पुलिस, व्यापार संघ व जनप्रतिनिधियों की ओर से गांव में स्वैच्छिक लॉकडाउन के लिए व्यापारियों से मुलाकात की गई और तीन दिन तक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की गई। जिसका सभी व्यापारियों ने समर्थन किया। रविवार को पहले दिन गांव की सभी दुकानें बंद रही और बाजारों में सन्नाटा पसरा नजर आया। ग्रामीण क्षेत्रों से सामान लेने पहुंचे ग्रामीणों को भी बेरंग लौटना पड़ा। जिससे उन्हें परेशानी हुई।
आगामी दो दिन तक बाजार रहेंगे बंद
स्वैच्छिक लॉकडाउन की पहल का पहले दिन रविवार को व्यापारियों ने समर्थन किया। रविवार को सुबह से ही दुकानें बंद थी और बाजार सूने नजर आए। व्यापारियों के साथ ग्रामीणों ने रविवार को घरों में ही रुककर विश्राम किया। जिससे बाजार सूने नजर आए। व्यापार संघ के अनुसार सोमवार व मंगलवार को भी गांव में बाजार बंद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो