JAISALMER NEWS- पुलिस की यह तिलिस्मी आंख जब खुलेगी तो होगा कुछ ऐसा....

JAISALMER NEWS- पुलिस की यह तिलिस्मी आंख जब खुलेगी तो होगा कुछ ऐसा....

jitendra changani | Publish: May, 17 2018 07:56:09 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

संकट में पुलिसीयों की खुलेगी ‘तीसरी आंख’

संकट में पुलिसीयों के सिर में लगेगी ‘तीसरी आंख’
संकट काल में पुलिस का हेलमेट होगा ‘तीसरी आंख’
-जैसलमेर पुलिस को शुरुआती दौर में मिलेंगे अत्याधुनिक तकनीकी से लैस चार हेलमेट
-जैसलमेर में बीस हेलमेट की मांग
जैसलमेर . दंगा, बलवा और आंदोलनों के अप्रिय हालात में अब पुलिस का हेलमेट ही उसकी ‘तीसरी आंख’ होगा। राज्य सरकार ने अत्याधुनिक तकनीकी से लैस इस तरह के हेलमेट पुलिस को मुहैया करवाने शुरू कर दिए हैं? जैसलमेर ?? पुलिस को आगामी दिनों में ऐसे चार हेलमेट मिलने वाले हैं। हालांकि जिला पुलिस प्रशासन ने जिले की भौगोलिक विशालता के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय को 20 हेलमेट की मांग भिजवाई है। पुलिस प्रशासन आशान्वित है कि, पहली खेप में भले ही चार हेलमेट मिले, लेकिन बाद में मांग के अनुरूप हेलमेट मिल जाएंगे।
उपयोगी साबित होंगे
मुख्यालय की तरफ से वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा वाले हेलमेट पुलिस के लिए निश्चित रूप से उपयोगी साबित होंगे। इससे आंदोलन आदि के दौरान वीडियोग्राफी करने वाले पुलिसकर्मी की सुरक्षा भी खतरे में नहीं पड़ेगी। जल्द ही ये हेलमेट जैसलमेर पहुंच जाएंगे।
-गौरव यादव, जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

बहुत काम का है हेलमेट
जानकारी के अनुसार ये हेलमेट आधुनिक तकनीकी और कैमरे से लैस है। इसमें उच्च गुणवत्ता वाली वीडियो रिकॉर्डिंग हो सकेगी। पुलिस को आए दिन दंगा, बलवा, आंदोलनों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती का सामना करना पड़ता है। पुलिसकर्मी ऐसे हालात में वीडियोग्राफी करते भी देखे जा सकते हैं। लेकिन पिछले समय से पुलिस पर पथराव जैसी घटनाएं भी इफरात में होने लगी है। उस हालात में पुलिसकर्मी अब ये हेलमेट पहनकर सुरक्षित भी रहेंगे तथा कानून को हाथ में लेने वालों को कैमरे में कैद भी कर सकेंगे। इससे बाद में आरोपितों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में पुलिस को सुभीता रहेगा। राज्य के कई जिलों को ये हेल्मेट मिल भी गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned