पोकरण में बादल,तो फलसूण्ड में जमकर बरसे मेघ

पोकरण में बादल,तो फलसूण्ड में जमकर बरसे मेघ

Deepak Vyas | Publish: May, 18 2019 07:41:29 AM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

पोकरण. क्षेत्र में गुरुवार रात हुई अच्छी बारिश के बाद शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे तथा मौसम सुहावना बना रहा।

जैसलमेर/पोकरण. क्षेत्र में गुरुवार रात हुई अच्छी बारिश के बाद शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे तथा मौसम सुहावना बना रहा। गुरुवार रात रुक-रुककर करीब एक घंटे तक बारिश हुई। जिससे मौसम ठण्डा व सुहावना हो गया। रातभर तेज ठण्डी हवाएं चलती रही। स्थानीय तहसील कार्यालय पर लगे रेनगेज के अनुसार गुरुवार रात 24 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। गत चार दिनों में 60 एमएम बारिश होने से आसपास क्षेत्र के तालाबों, नाडियों, टांकों व खड़ीनों में पानी की आवक हुई तथा मौसम सुहावना हो गया। शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रही। दिनभर ठण्डी हवाएं चलने व बादलों की आवाजाही से मौसम सुहावना बना रहा। हालांकि दोपहर के समय रिमझिम फुहारें भी चली, लेकिन देर शाम तक भी बारिश नहीं हुई।
फलसूण्ड क्षेत्र में आधा घंटे तक जमकर बरसे मेघ
फलसूण्ड. क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर आधे घंटे तक तूफानी बारिश हुई। शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही लगी हुई थी तथा गर्मी व उमस का मौसम बना हुआ था। दोपहर करीब एक बजे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। करीब आधे घंटे तक तूफानी बारिश का दौर जारी रहा। जिससे मौसम ठण्डा व सुहावना हो गया तथा लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के साथ छतों से परनाले चलने लगे तथा सडक़ों पर पानी जमा हो गया। बारिश से क्षेत्र के तालाबों व नाडियों में पानी की अच्छी आवक हुई। इसी प्रकार नेतासर, पारासर, भुर्जगढ़ गांवों में भी अच्छी बारिश के समाचार मिले है।
गिर गया सभा भवन, तीन बकरियों की मौत
तेज हवाओं के साथ हुई तूफानी बारिश के कारण दुकानों के आगे लगे छप्पर व टिनशेड उड़ गए। इसी प्रकार क्षेत्र के जैतपुुरा गांव में सार्वजनिक सभाभवन पूरी तरह से ढह गया। इस दौरान यहां बैठी तीन बकरियों की भी मौत हो गई। इसी प्रकार क्षेत्र के पारासर गांव में नाथूसिंह के घर की दीवार भी ढह गई। इसके अलावा क्षेत्र में कई कच्चे झोंपों में भी नुकसान होने के समाचार मिले है।
रामसरोवर हुआ लबालब
रामदेवरा. गांव में गुरुवार रात हुई बारिश के बाद रामसरोवर में पानी की अच्छी आवक हुई है। गुरुवार रात रामदेवरा सहित आसपास क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई। जिससे रामसरोवर में पानी की आवक हुई है। रामसरोवर 25 फीट तक लबालब भर गया है। जिससे यहां नावें भी चलने लगी है तथा श्रद्धालु भी नौकायन का लुत्फ उठा रहे है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned