script

JAISALMER NEWS- उपचुनाव की मोर्चेबंदी के बाद जैसलमेर में मतदान , प्रशासन ने की यह तैयारी

locationजैसलमेरPublished: Jun 11, 2018 08:59:51 pm

Submitted by:

jitendra changani

मंगलवार को पेटी में बंद होगा उपचुनाव का भाग्य, यहां होंगे मतदान

Jaisalmer patrika

Patrika news

नगरपरिषद वार्ड संख्या 9 व खींवसर वार्ड संख्या 5 के उपचुनाव के लिए मतदान आज, एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त
जैसलमेर. नगरपरिषद जैसलमेर के वार्ड संख्या 9 और ग्रामपंचायत खींवसर के वार्ड संख्या 5 के रिक्त पद पर उप चुनाव के लिए मतदान मंगलवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। जिला निर्वाचन अघिकारी (कलक्टर) अनुपमा जोरवाल ने बताया कि इस मतदान को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से सुसम्पन्न कराने के लिए एरिया व जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिये है।
जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी आदेश के अनुसार नगरपरिषद वार्ड संख्या 9 के मतदान के लिए रामेश्वरलाल मीणा अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को एरिया मजिस्ट्रेट, तहसीलदार जैसलमेर वीरेन्द्रसिंह को और खींवसर के वार्ड संख्या 5 के मतदान के लिए उपायुक्त उपनिवेशन नाचना नरेन्द्र चौधरी को एरिया एवं नाचब तहसीलदार सम गोवर्धनसिंह को जोनल मजिस्टे्रट लगाया गया है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
उन्होंने बताया कि नगरपरिषद के वार्ड संख्या 9 के लिए मतदान केन्द्र उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड जैसलमेर मतदान केन्द्र पर मतदान होगा जहां 537 पुरुष तथा 542 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी। इस प्रकार कुल 1079 मतदाता मत डालेगें। इसी प्रकार खींवसर के वार्ड संख्या 5 में मतदान के लिए मतदान केन्द्र राजकीय माध्यमिक विद्यालय खींवसर का उत्तरी भाग मतदान केन्द्र हैं, जहां 100 पुरुष और 83 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। इस प्रकार कुल 183 मतदाता अपना मत डालेगें। जिला निर्वाचन अधिकारी जोरवाल ने बताया कि इन रिक्त पदो ंके मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध कर दिये गये हैं वहीं अन्य सभी आवष्यक व्यवस्थाएॅं कर दी गई है।

उपचुनाव को लेकर सूखा दिवस घोषित
जैसलमेर. संयुक्त शासन सचिव, वित (आबकारी) विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार नगर निकाय एवं पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव को दृष्टिगत रखते हुए 10 जून को शाम पांच बजे से 12 जून 2018 को शाम पांच तक निर्वाचन क्षेत्र एवं इससे लगते 5 किमी परिधि क्षेत्र में और आगामी 14 जून को होने वाली मतगणना दिवस के दौरान भी मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर अनुपमा जोरवाल ने इस जिले में नगरपरिषद जैसलमेर के वार्ड संख्या 9 और ग्रामपंचायत खींवसर के वार्ड संख्या पांच में 12 जून मंगलवार को होने वाले उपचुनाव को देखते हुए इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जैसलमेर एवं जिला आबकारी अधिकारी को आदेश की पालना कड़ाई से किया जाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो