scriptसरहद पर तैनात जवानों के मनोरंजन के लिए टीवी भेंट | TV host for entertainment of BSF jawans in jaisalmer | Patrika News

सरहद पर तैनात जवानों के मनोरंजन के लिए टीवी भेंट

locationजैसलमेरPublished: May 21, 2019 05:53:34 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

अंतररराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट विपरीत परिस्थितियों के बीच देश की सुरक्षा को तत्पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों के मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एक टेलीविजन सेट भेंट किया गया।

jaisalmer

सरहद पर तैनात जवानों के मनोरंजन के लिए टीवी भेंट

जैसलमेर. अंतररराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट विपरीत परिस्थितियों के बीच देश की सुरक्षा को तत्पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों के मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एक टेलीविजन सेट भेंट किया गया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने गत सप्ताह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट के भ्रमण के दौरान पोस्ट पर उपस्थित बीएसएफ के उप कमाण्डेंट डीएल मीणा ने जवानों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन के संबंध में आग्रह किया था। इस संदर्भ में बीएसएफ के जवानों के मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जिला कलक्टर नमित मेहता ने सोमवार शाम एक 40 इंच का टेलीविजन सेट बीएसएफ के अधिकारियों को भेंट किया।
128वीं पैदल वाहिनी के जवानों ने की पशु खेली की सफाई
मोहनगढ़. कस्बे में स्थित पशु खेली में 128वीं पैदल वाहिनी (प्रा.से.) पर्यावरण राजरिफ के अधिकारियों व जवानों की ओर से सफाई अभियान चलाया गया। वाहिनी के कार्यवाहक कमान अधिकारी लेे. कर्नल रोहित कोछर के निर्देश पर बटालियन के जवानों ने तालाब में बनी पशु खेली की साफ-सफाई की। जवानों द्वारा पशु खेली में भरा सारा पानी निकाला गया। इस दौरान पशु खेली के आसपास उगी झाडिय़ों को काटा गया, वहीं खेली में छोटी मटकियां, कोयले से भरी छोटी मटकियां, जूते, चप्पल आदि निकाले गए। जवानों द्वारा पशु खेली को पत्थर के टुकड़ों, ब्रश, झाड़ू से रगड़ कर पूरी तरह से साफ किया गया। पशु खेली को साफ करने में जवानों को लगभग 20 मिनट से अधिक का समय लगा। इस दौरान बटालियन के सूबेदार भानूप्रतापसिंह, राइफलमेन जयराम, नाहर सिंह, सांगसिंह, गजेन्द्रसिंह, भरपूरसिंह, चरणसिंह ढाका, जमनसिंह, रमेश, रजाक खां, महेन्द्रसिंह, राजेन्द्रसिंह आदि ने सहयोग दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो