होद में डूबने से दो बच्चों की मौत, शादी के घर में छाया मातम

पोकरण थाना क्षेत्र की गोमट ग्राम पंचायत के सेलवी गांव में एक होद में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में चल रहे शादी समारोह में भी मातम छा गया।

By: kamlesh

Published: 20 Dec 2020, 07:29 PM IST

पोकरण. (जैसलमेर)। पोकरण थाना क्षेत्र की गोमट ग्राम पंचायत के सेलवी गांव में एक होद में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में चल रहे शादी समारोह में भी मातम छा गया। सेलवी गांव में आमदीन के परिवार में शादी समारोह के दौरान बड़ी संख्या में मेहमान आए हुए थे। आमदीन के घर से कुछ दूरी पर एक नलकूप पर होद निर्मित है। शादी समारोह में आए कुछ बच्चे घूमते हुए पास स्थित नलकूप पर चले गए।

रविवार शाम करीब चार बजे पोकरण के वार्ड संख्या 18 निवासी असलम (13) पुत्र अब्दुल शकूर व सेलवी निवासी मोहम्मद फारुख (10) पुत्र उभेदुल्ला यहां स्थित होद में गिर गए। काफी देर तक बच्चों के घर नहीं लौटने पर परिवारजनों ने इधर उधर तलाश की, तो एक घंटे बाद दोनों बच्चों के होद में गिरने की जानकारी मिली। करीब आधे घंटे की मशक्कत कर दोनों बच्चों को होद से बाहर निकाला तथा पोकरण के राजकीय अस्पताल लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। जिससे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। परिवारजनों का रो-रोकर बेहाल हो गया।

शादी के घर में छाया मातम
क्षेत्र के सेलवी गांव में आमदीन के घर में शादी का कार्यक्रम था। मृतक मोहम्मद फारुख आमदीन का पौत्र तथा असलम दोहिता है। शादी के कारण असलम भी पोकरण से सेलवी स्थित अपने ननिहाल गया हुआ था और अपने मामा के लड़के मोहम्मद फारुख के साथ खेलता हुआ होद के पास पहुंच गया। दोनों बच्चे खेलते हुए अचानक होद में गिर गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned