बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए आए केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री,कहा:पाकिस्तान हरकतों से नहीं आया बाज,तो भारत देगा उसी की भाषा में जवाब

Deepak Vyas

Publish: Oct, 12 2019 07:21:29 PM (IST)

Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर/रामदेवरा. केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपाद येसो नाईक ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी कारण पाकिस्तान विश्व से अलग होकर अकेला हो गया है। पाकिस्तान यदि समय रहते नहीं समझता है, तो भारत भी उसे उसी की भाषा में जवाब देगा। लोकदेवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा आए केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री नाईक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान में पाकिस्तान की हालत बुरी हो चुकी है। उसके समर्थन में कोई देश आगे नहीं आ रहा है। गत लम्बेे समय से पाकिस्तान अलग-अलग गतिविधियां संचालित कर भारत की एकता व अखण्डता को तोडऩे का प्रयास कर रहा है, लेकिन भारत की एकता व अखण्डता को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत की सेना पूरी तरह से चौकस और पाकिस्तान की प्रत्येक गतिविधि का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद अब सरकार वहां के लोगों को रोजगार सहित अन्य प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाने व विकास कार्य करवाने को लेकर प्राथमिकता के साथ कार्य कर रही है। धारा 370 हटना देशहित के लिए जरूरी कदम था, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में नीत सरकार ने उठाया। उन्होंने कहा कि एक ही देश में दो संविधान उचित नहीं थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देशहित में कई महत्वपूर्ण फैसले ले रही है और अच्छा कार्य कर रही है। विश्व में भारत अच्छी छवि सामने आ रही है और शीघ्र ही भारत पुन: सोने की चीडिय़ा के रूप में उभरकर आगे आएगा।
बाबा की समाधि पर किया अभिषेक
केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री ने शनिवार को अलसुबह बाबा रामदेव की समाधि पर पंचामृत से अभिषेक किया। उन्होंने समाधि पर दूध, दही, गंगाजल, शहद, इत्र से अभिषेक कर पूर्ण विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की तथा आरती कर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। समाधि समिति की ओर से उनका साफा, माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned