scriptअज्ञात लोगों ने तोड़ दी डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी | Unknown people broke the boundary wall of the dumping yard | Patrika News

अज्ञात लोगों ने तोड़ दी डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी

locationजैसलमेरPublished: Jun 20, 2022 08:25:16 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

अज्ञात लोगों ने तोड़ दी डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी

अज्ञात लोगों ने तोड़ दी डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी

अज्ञात लोगों ने तोड़ दी डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी

पोकरण. कस्बे के शिवपुरा कच्ची बस्ती के पास नगरपालिका की ओर से कचरे के निस्तारण के लिए बनाए गए कचरा डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी रविवार की रात्रि में अज्ञात लोगों ने तोड़ दी। जिससे नगरपालिका को खासा नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि नगरपालिका की ओर से कस्बे से कचरा संग्रहित कर उसके निस्तारण के लिए शिवपुरा कच्ची बस्ती के पास डम्पिंग यार्ड बनाया गया है। पूरे कस्बे से कचरा एकत्रित कर यहां लाकर डाल दिया जाता है। कचरा इधर उधर बिखरे नहीं, इसके लिए आरक्षित भूमि के चारों तरफ चारदीवारी का भी निर्माण करवाया गया है, ताकि इस भूमि पर कोई अतिक्रमण नहीं करें। रविवार की रात्रि में अज्ञात लोगों ने जेसीबी लगाकर डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी करीब 50 फीट लम्बाई में तोड़ दी। जिससे नगरपालिका को खासा नुकसान हुआ है। सोमवार को सुबह सूचना मिलने पर पार्षद व वार्डवासियों की मौके पर भीड़ लग गई और चारदीवारी तोडऩे के कारणों पर कई तरह के कयास भी लगाए। आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोगों ने यहां अतिक्रमण की नीयत से चारदीवारी को तोड़ा है, लेकिन अभी तक चारदीवारी को तोडऩे के बाद यहां कोई हलचल नहीं हुई है।
दिए है कार्रवाई के निर्देश
डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी रविवार रात में अज्ञात लोगों की ओर से तोडऩे की सूचना पर कनिष्ठ अभियंता व अतिक्रमण निरोधक दस्ते को भेजकर मौका मुआयना करवाया गया है। अधिकारियों को कार्रवाई केे निर्देश दिए गए है।
– मनीष पुरोहित, अध्यक्ष नगरपालिका, पोकरण।
की जाएगी कार्रवाई
डम्पिंग यार्ड की चारदीवारी को तोडऩे की जानकारी मिली है। इस संबंध में सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने पर पुलिस में मामला दर्ज करवाकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
– तनुजा सोलंकी, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, पोकरण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो