scriptभादरिया महाराज की 10वीं पुण्यतिथि पर हुए विविध आयोजन | Various events organized on10th death anniversary of Bhadariya Maharaj | Patrika News

भादरिया महाराज की 10वीं पुण्यतिथि पर हुए विविध आयोजन

locationजैसलमेरPublished: Feb 25, 2020 08:26:01 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. क्षेत्र के प्रसिद्ध संत हरवंशसिंह निर्मल उर्फ भादरिया महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर भादरिया स्थित शक्तिपीठ भादरियाराय मंदिर व महाराज की समाधिस्थल पर दो दिन तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें यहां आए संत महात्माओं, श्रद्धालुओं व महाराज के शिष्यों ने भाग लिया।

Various events organized on10th death anniversary of Bhadariya Maharaj

भादरिया महाराज की 10वीं पुण्यतिथि पर हुए विविध आयोजन

जैसलमेर.पोकरण क्षेत्र के प्रसिद्ध संत हरवंशसिंह निर्मल उर्फ भादरिया महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर भादरिया स्थित शक्तिपीठ भादरियाराय मंदिर व महाराज की समाधिस्थल पर दो दिन तक विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें यहां आए संत महात्माओं, श्रद्धालुओं व महाराज के शिष्यों ने भाग लिया। महाराज की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर सोमवार की शाम संत महात्माओं के प्रवचन के बाद रातभर जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के प्रसिद्ध भजन गायकों ने अपनी प्रस्तुतियां दी तथा मंगलवार को पुण्यतिथि के मौके पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों व प्रसादी में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
चरण पादूका पूजन में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
महाराज की पुण्यतिथि के मौके पर मंगलवार को सुबह आचार्य महेन्द्र पुरोहित व रमेश पुरोहित के सानिध्य में मंदिर परिसर में स्थित शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया। सुबह 10 बजे संत महात्माओं के सानिध्य में गणपति आह्वान व महाराज की समाधि स्थल पर गुरु पूजन व चरण पादूका पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ राधेश्याम गांधी, राधेश्याम बिसानी, अनिल पूंगलिया, मधुसुदन व्यास, रजनीश बोहरा, मांगीलाल टावरी, डॉ.मोहनसिंह भाटी, डॉ.प्रतापसिंह भाटी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धाुलओं ने पुष्पांजलि दी। पुष्पांजलि कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य लोगों, संत महात्माओं सहित सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने समाधि पर पुष्प चढ़ाकर अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी। दोपहर बाद मंदिर परिसर में प्रसादी का वितरण किया गया। जिसमें सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।
रातभर बही सुरों की सरिता
महाराज की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर यहां भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें कई गायक कलाकारों ने भजन प्रस्तुत किए। जिस पर श्रद्धालु भाव विभोर होकर झूमने लगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित

ट्रेंडिंग वीडियो