scriptउपराष्ट्रपति का जैसलमेर दौरा: तनोटा माता मंदिर के दर्शन किए, जवानों को दिया खास संदेश | Vice President Jagdeep Dhankhar in Jaisalmer, visits Tanota Mata Temple; Gave Special message to security forces personnel | Patrika News
जैसलमेर

उपराष्ट्रपति का जैसलमेर दौरा: तनोटा माता मंदिर के दर्शन किए, जवानों को दिया खास संदेश

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी धर्मपत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे। जैसलमेर से उपराष्ट्रपति हेलीकॉप्टर द्वारा तनोट माता के मंदिर में पहुंचे। दर्शन के पश्चात् उपराष्ट्रपति अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बावलियांवाला चौकी पहुंचे और वहां तैनात बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की।

जैसलमेरJun 13, 2024 / 09:22 pm

Suman Saurabh

Vice President Jagdeep Dhankhar in Jaisalmer, visits Tanota Mata Temple

जयपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी धर्मपत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे। जैसलमेर से उपराष्ट्रपति हेलीकॉप्टर द्वारा तनोट माता के मंदिर में पहुंचे। जहां सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जगदीप धनखड़ व डॉ सुदेश धनखड़ ने तनोट माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की। दर्शन के उपरांत ट्वीट के जरिए उपराष्ट्रपति ने कहा कि “जैसलमेर में लोंगेवाला के समीप तनोट माता मंदिर में दर्शन का सौभाग्य मिला। यह दिव्य मंदिर विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा में तैनात जवानों की अटूट श्रद्धा का केंद्र है। तनोट माता से प्रार्थना है कि समस्त देशवासियों को सुख, समृद्धि और खुशहाली दें, सबकी मनोकामनाएं पूर्ण करें!”

Vice President Jagdeep Dhankhar in Jaisalmer, visits Tanota Mata Temple
तनोट माता मंदिर प्रांगण में उपराष्ट्रपति, साथ में पत्नी डॉ सुदेश धनखड़ (पीली साड़ी में)

आपकी तपस्या और कर्तव्यनिष्ठा अभिनंदनीय : उपराष्ट्रपति धनखड़

दर्शन के पश्चात् उपराष्ट्रपति अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बावलियांवाला चौकी पहुंचे और वहां तैनात बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की। कठिन परिस्थितियों में देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे सैनिकों की प्रशंसा करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनके साहस और त्याग के कारण ही सभी देशवासी चैन की नींद सो पाते हैं। इस अवसर पर बीएसएफ़ जवानों का उत्साह वर्धन करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि आप लोगों का योगदान, आपकी तपस्या और कर्तव्यनिष्ठा अभिनंदनीय है, आप बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति में देश सेवा करते हो। उन्होंने कहा कि आज का भारत दुनिया के नक्शे पर अलग भारत है। सबसे तेज़ी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्थाओं में से है, कुछ वर्षों में हम विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे। 2047 में विकसित भारत होगा, आप इस मैराथन के सिपहसालार हैं।

यह भी पढ़ें

जयपुर घूमने आएं तो यहां देखें वाइल्ड लाइफ का अनोखा नजारा

उपराष्ट्रपति का शुक्रवार को ये होगा कार्यक्रम

उपराष्ट्रपति को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बीसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने कहा कि विषम परिस्थिति और मौसम के बीच उपराष्ट्रपति का यहां आकर जवानों की हौसला-अफ़ज़ाई करने के कदम ने सभी के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार किया जिसके लिए वे उनके आभारी हैं। गुरुवार को उपराष्ट्रपति जैसलमेर में रुकेंगे और शुक्रवार को वे 154 बटालियन, बीएसएफ के मुख्यालय में एक समारोह में भाग लेंगे व सीमा सुरक्षा बल के जवानों व अधिकारियों से संवाद करेंगे।

Hindi News/ Jaisalmer / उपराष्ट्रपति का जैसलमेर दौरा: तनोटा माता मंदिर के दर्शन किए, जवानों को दिया खास संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो