scriptVideo: Excitement reflected in painting competition | Video: पेंंटिंग प्रतियोगिता में झलका उत्साह | Patrika News

Video: पेंंटिंग प्रतियोगिता में झलका उत्साह

- सड़क सुरक्षा पर उकेेरे चित्र

जैसलमेर

Published: March 05, 2022 08:42:46 pm

पोकरण. राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का आगाज शनिवार को पोकरण क्षेत्र के गोमट गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पेंंटिंग प्रतियोगिता के साथ किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों में उत्साह नजर आया। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के 67वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत जैसलमेर जिले में भी सप्ताहभर तक विभिन्न आयोजन होंगे। सामाजिक सरोकारों के साथ कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान आमजन से जुड़ाव को लेकर गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
पेंटिंग प्रतियोगिता के साथ हुई शुरुआत
सरहदी जैसलमेर जिले में होने वाली गतिविधियों के अंतर्गत शनिवार को कार्यक्रमों की शुरुआत की गई। जिसके अंतर्गत क्षेत्र के गोमट गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रधानाचार्य हेमशंकर जोशी के निर्देशन में सड़क सुरक्षा विषय पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में विद्यालय के 10 छात्रों व 16 छात्राओं ने भाग लिया और उनमें प्रतियोगिता को लेकर उत्साह नजर आया।
उकेरी अपनी भावनाएं
पेंटिंग प्रतियोगिता के दौरान छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा का विषय दिया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने यातायात नियमों, हेलमेट व सीट बैल्ट को लेकर जागरुकता, यातायात चिन्हों, सड़क हादसों आदि को लेकर अपने मन की भावनाओं को उकेरा। शिक्षक दिलदार हाजीपुरा के निर्देशन में विद्यार्थियों ने शानदार पेंटिंग कर चित्र उकेरे, जो आकर्षण का केन्द्र रहे।
इन विद्यार्थियों ने मारी बाजी
प्रधानाचार्य हेमशंकर जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता के बाद विद्यार्थियों की ओर से बनाई गई पेंटिंग की जांच कर मूल्यांकन किया गया। उन्होंने बताया कि अलवीरा पुत्री शकूरखां ने प्रथम, आसू पुत्री मांगीलाल व नैना पुत्री मोहनराम ने द्वितीय एवं इलियास पुत्र समसुदीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों ने बधाइयां दी।
Video: पेंंटिंग प्रतियोगिता में झलका उत्साह
Video: पेंंटिंग प्रतियोगिता में झलका उत्साह

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.