Jaisalmer Accident news- ट्रक की चपेट में आने से मासूम की मौत, दिनभर मोर्चरी पर डटे रहे लोग

By: jitendra changani

Published: 18 Sep 2017, 09:57 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/3

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक आवास पहुंची जिला प्रमुख व अन्य लोग।

जैसलमेर .  जिले के मोकला गांव के पास गत शनिवार को ट्रक की चपेट में आने से जान गंवाने वाले आठ वर्षीय बालक की मौत के बाद फरार ट्रक चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को दिनभर पीडि़त परिवार तथा अन्य लोग जवाहर चिकित्सालय की मोर्चरी के बाहर जुटे रहे। आखिरकार शाम को पुलिस ने जब फरार चालक को गिरफ्तार किया तथा पुलिस अधीक्षक गौरव यादव की सूचना के बाद उन्होंने शव उठाया। इससे पहले मोर्चरी के बाहर बैठे लोग दोपहर बाद पुलिस अधीक्षक के निवास पर पहुंच गए और रोष प्रकट किया। इस पर यादव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि, नामजद आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जोधपुर ले जाते समय हुई मौत
उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे रामगढ़ मार्ग पर मोकला गांव के पास ट्रक (डम्पर) की चपेट में आ जाने से राजेन्द्र पुत्र माधाराम मेघवाल गंभीर से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जैसलमेर अस्पताल लाया गया। यहां से अग्रिम उपचार के लिए उसे जोधपुर रैफर किया गया। रात में बालेसर के पास बालक की मौत हो गई और शव को जैसलमेर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।
सुबह से लोग जुटे मोर्चरी के बाहर
अगले दिन बड़ी संख्या में लोग चालक की गिरफ्तारी तक शव नहीं उठाने पर अड़ गए। जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव उम्मेदसिंह तंवर, पूर्व नगरपरिषद सभापति अशोक तंवर भी पहुंचे। समझाइश के लिए पुलिस उपअधीक्षक नरेंद्र दवे अन्य अधिकारियों के साथ आए तथा आरोपित की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस अधीक्षक के कड़े निर्देशों के बाद चालक उम्मेदसिंह निवासी रायमला को जैसलमेर के सदर थाना में दर्ज इस मामले में गिरफ्तार किया गया। इसकी सूचना देने के बाद शाम को परिजन शव उठाने के लिए तैयार हुए।
तीन भाई-बहनों में बड़ा था राजेंद्र
राजेंद्र का पिता माधाराम कमठे पर मजदूरी करता है और वह तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। परिवारजन ने बताया कि शनिवार को बकरियां चराने गए राजेंद्र को डम्पर ने चपेट में ले लिया। इससे वह गंभीर घायल हो गया। परिवार के लोगों का कहना है कि वे रात एक बजे सदर थाना में एफआईआर दर्ज करवाने गए, लेकिन पुलिस ने सुबह 8 बजे नामजद रिपोर्ट दर्ज की।

Patrika
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned