video Jaisalmer Accident- तीन हादसे, दो की मौत, चार घायल

- जीप ने दो मोटरसाइकिलों को मारी टक्कर

By: jitendra changani

Updated: 27 Aug 2017, 09:53 PM IST

जैसलमेर .  नाचना क्षेत्र के चारणवाला ब्रांच के 155 आरडी पुलिए पर शुक्रवार शाम को बोलेरो व दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में दो जनों की मौत हो गई। हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार एक बोलेरो में सवार नाचना निवासी स्वरूप सुथार कुछ लोगों के साथ चारणवाला ब्रांच की तरफ जा रहा था। इस दौरान शुक्रवार शाम करीब छह बजे चारणवाला ब्रांच के 155 आरडी पुलिए पर सामने से आ रही एक बाइक से उनकी भिड़ंत हो गई, जिससे बाइक सवार चारणवाला निवासी करमसिंह (55) पुत्र गुरमीतसिंह गिरकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए बीकानेर ले जाया गया। इसी प्रकार जीप ने पुलिए पर ही एक अन्य बाइक को भी टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार चिन्नू निवासी इलियासखां (55) पुत्र अलाबक्श व अमीनखां (35) पुत्र लुकमानखां गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद जीप में सवार लोग मौके से फरार हो गए। करीब ढाई घंटे बाद रात्रि साढे आठ बजे किसी व्यक्ति ने नोख पुलिस को दी। करीब एक घंटे बाद रात्रि साढे नौ बजे नोख पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को नाचना अस्पताल लेकर रवाना हुई। इस दौरान रास्ते में अमीनखां ने दम तोड़ दिया। जिसके शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। वहीं, गंभीर घायल इलियासखां को प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रैफर किया गया। जिसने बीकानेर ले जाते समय रास्ते में बज्जू गांव के पास दम तोड़ दिया। उसके शव को भी देर रात नाचना अस्पताल की मोर्चरी में लाकर रखवाया गया। शनिवार को सुबह ग्रामीणों को रात्रि में दो जनों की सडक़ दुर्घटना में मौत के समाचार मिलते ही अस्पताल में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना मिलने पर नोख थानाधिकारी प्रेमचंद नाचना राजकीय अस्पताल पहुंचे तथा उनकी उपस्थिति में दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किए गए। पुलिस के अनुसार इस संबंध में चिन्नू निवासी नभुखां चानिया की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। नोख पुलिस ने बोलेरो को जब्त किया।

रोडवेज बस की टक्कर से पिकअप सवार दो श्रद्धालु घायल
पोकरण. फलसूण्ड मार्ग पर भणियाणा गांव से एक किमी दूर श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप के रोडवेज बस की चपेट में आ जाने से दो श्रद्धालु घायल हो गए। जिन्हें भीखोड़ाई स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम करीब पांच बजे रामदेवरा दर्शनों के बाद श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप भणियाणा से फलसूण्ड की तरफ जा रही थी। अचानक पिकअप के चालक ने गाड़ी के ब्रैक लगाए। इसी दौरान पीछे से आ रही एक रोडवेज से उसकी टक्कर हो गई, जिससे पिकअप सवार बाड़मेर जिलांतर्गत हुड्डों की ढाणी निवासी कालूराम पुत्र गंगाराम व पप्पुराम पुत्र रामाराम घायल हो गए। जिन्हेंभीखोड़ाई राजकीय अस्पताल ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

बाइक से गिरने से महिला श्रद्धालु घायल
 बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा आ रही महिला श्रद्धालु मोटरसाइकिल से गिरकर घायल हो गई।
जानकारी के अनुसार अजमेर जिलांतर्गत जवाजा निवासी लक्ष्मीदेवी पत्नी भंवरसिंह अपने परिवार के साथ मोटरसाइकिल से रामदेवरा आ रही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 15 पर सरणायत फाटक के पास चलती मोटरसाइकिल से नीचे गिर जाने से महिला घायल हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मुख्य आरक्षक भाईराम मीणा मौके पर पहुंचे तथा घायल को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। यहां उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई।

 

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned