Video Jaislamer news- छलका सब्र का पैमाना, लोगों ने किया आयुक्त का घेराव

-सभापति के गृह वार्ड 28 में पेयजल किल्लत से गुस्साए लोगों ने सुनाई खरी-खरी
-चार दिन का दिया अल्टीमेटम

By: jitendra changani

Published: 23 Aug 2017, 09:23 PM IST

जैसलमेर. जैसलमेर नगरपरिषद से षहर की जलापूर्ति व्यवस्था संभाले नहीं संभल रही है। विगत लम्बे अर्से से समुचित पेयजल के लिए तरस रहे गांधी कॉलोनी क्षेत्र के वार्ड नं. 28 के बाषिंदों ने बुधवार को परिषद कार्यालय पहुंचकर आयुक्त झब्बरसिंह चौहान का घेराव किया और उन्हें खरी-खरी सुनाई।लोगों ने बाद में सभापति कविता खत्री के सामने अपनी पीड़ा का इजहार किया। वार्ड पार्षद ओमप्रकाष खत्री की अगुवाई में परिषद पहुंचे लोगों ने चार दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अन्यथा वे जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि वार्ड नं. 28 में ही सभापति खत्री का भी निवास स्थान है।
घेराव करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल
अनियमित और बेहद कम दबाव से अपर्याप्त जलापूर्ति से परेशान वार्डवासियों ने पूर्वाह्न नगरपरिषद कार्यालय पहुंचकर नाराजगी का इजहार किया। इनमें करीब 60 महिलाएं सम्मिलित थीं। महिलाओं ने आयुक्त को बताया कि अपर्याप्त जलापूर्ति से उनके रोजमर्रा के कामकाज में बेशुमार दिक्कतें आ रही हैं। भाजपा के पार्षद ओमप्रकाश खत्री ने कहा कि वार्ड में जल संकट की स्थिति की जो वजहें हैं, उनके बारे में प्रशासन को लम्बे समय से अवगत करवाए जाने के बावजूद कोई सुनवाईनहीं की जा रही है। ऐसे में उनके सामने हालात में सुधार नहीं होने पर कलेक्ट्रर पर धरना प्रदर्शन करने के अलावा और कोई रास्ता शेष नहीं बचेगा। इस मौके पर आयुक्त के कक्ष में मौजूद अन्य पार्षदों ने भी वार्ड क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था पर असंतोष जताया।
तीन वर्ष से कायम समस्या
वार्डवासियों ने आयुक्त के सामने इस बात को लेकर रोष जताया कि उनके इलाके में पिछले करीब तीन वर्ष से लाइन जाम होने से नलों में पानी नहीं आने अथवा एकदम कम जलापूर्ति की समस्या कायम है।अधिकारियों को कई बार सूचित किए जाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं करवाया जा रहा। उन्होंने सभापति के सामने समस्या का समाधान नहीं होने तक टैंकरों से जलापूर्ति करवाने की मांग की।
सुनवाई नहीं हो रही
जैसलमेर नगरपरिषद प्रशासन को कई बार वार्ड की जल समस्या के बारे में जानकारी दिए जाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। जिसके कारण आखिरकार आज वार्डवासियों के साथ विरोध का सार्वजनिक रूप से इजहार करना पड़ा। वार्ड में सफाई सहित अन्य कई समस्याएं भी विकराल हो चुकी हैं।
-ओमप्रकाश खत्री, पार्षद, वार्ड नं. 28

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned