Video: मोहनगढ़ पंचायत समिति कार्यालय भवन का लोकार्पण

-राजस्व मंत्री हरीश चौधरी एवं वन मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया आगाज

By: Deepak Vyas

Updated: 12 Jul 2021, 09:38 AM IST


जैसलमेर. जिले की मोहनगढ़ पंचायत समिति के कार्यालय भवन का लोकार्पण रविवार को हुआ। इस अवसर पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी एवं प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने लोकार्पण पट्टिका का अनावरण और फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया और विभिन्न परिसरों का अवलोकन करते हुए पंचायत समिति के नवीन भवन के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। इस अवसर पर अतिथियों के रूप में विधायक रूपाराम, जिला प्रमुख प्रतापसिंह, उप जिला प्रमुख डॉ. बीके बारूपाल, पूर्व विधायक डॉ. जितेन्द्रसिंह, पूर्व जिलाप्रमुख अंजना मेघवाल, प्रधान अर्जुनराम एवं रसाल कंवर, आदि उपस्थित थे।
आरंभ में प्रधान कृष्णा चौधरी, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, उप प्रधान सदिका, विकास अधिकारी हीराराम कलबी, यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, समाजसेवी रूपचन्द सोनी सहित क्षेत्रीय ग्राम्य जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणाें ने अतिथियों का स्वागत किया।
लोकार्पण समारोह में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उप खण्ड अधिकारी रमेश सिरवी, पुलिस उपाधीक्षक हुक्माराम सहित स्थानीय एवं अन्य क्षेत्रों के ग्राम्य जन प्रतिनिधिगण, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। अतिथियों ने पंचायत समिति परिसर में पौधारोपण भी किया।
लोकार्पण समारोह में अतिथियों ने मोहनगढ़ पंचायत समिति की प्रधान कृष्णा कंवर को माला, शॉल एवं स्मृति चिह्न से सम्मानित किया जबकि प्रमुख अतिथियों को 51 किलो की माला पहनाकर अभिनन्दन किया।
प्रधान कृष्णा चौधरी ने मोहनगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में संसाधनों, राजकीय सेवाओं तथा संस्थाओं के विकास एवं विस्तार के साथ ही जरूरतों की जानकारी दी और अधिकाधिक सहयोग का आग्रह किया।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी एवं प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई तथा विधायक रूपाराम आदि अतिथियों ने अपने उद्बोधन में मोहनगढ़ को पंचायत समिति बनने व कार्यालय लोकार्पित होने पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी और कहा कि इससे ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज को सम्बल प्राप्त होगा तथा ग्रामीण विकास को नई एवं प्रगतिकारी दिशा प्राप्त होगी और क्षेत्रवासियों को हर तरह से फायदा होगा।
राजस्व मंत्री एवं वन मंत्री ने मोहनगढ़़ को पंचायत समिति बनवाने के लिए विधायक रूपाराम के प्रयासों का जिक्र किया और इसके लिए उन्हें श्रेय दिया। सभी अतिथियों मोहनगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र विकास के लिए हरसंभव प्रयासों का विश्वास दिलाया।
अतिथियों ने कहा कि ग्राम्य विकास और ग्रामीणों का समग्र उत्थान सरकार की प्राथमिकताओं में है और इसे ही दृष्टिगत रखते हुए पंचायतीराज सशक्तिकरण के साथ ही ग्रामीण विकास को गति प्रदान की जा रही है।
समारोह में जिला प्रमुख प्रतापसिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, पूर्व विधायक डॉ. जितेन्द्र सिंह आदि ने संबोधित किया। संचालन शिक्षाविद् एवं साहित्यकार बराईदीन सांवरा ने किया जबकि आभार प्रदर्शन की रस्म विकास अधिकारी हीराराम कलबी ने अदा की।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned