script

Video: दो कारों में भिड़ंत के बाद एक में लगी आग, 10 जने घायल

locationजैसलमेरPublished: May 19, 2022 07:51:22 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– पांच गंभीर घायल जोधपुर रैफर, एक घंटे बाद आग पर किया काबू

Video: दो कारों में भिड़ंत के बाद एक में लगी आग, 10 जने घायल

Video: दो कारों में भिड़ंत के बाद एक में लगी आग, 10 जने घायल

पोकरण/रामदेवरा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 रामदेवरा-फलोदी मार्ग पर सरणायत फांटा के पास गुरुवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे दो कारों में आमने-सामने भिड़ंत हो गई तथा भिड़ंत के बाद एक कार में आग लग गई। हादसे में दोनों कारों में सवारों कुल 10 श्रद्धालु घायल हो गए। जिनमें से पांच गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर किया गया। एक कार में सवार कुछ श्रद्धालु गुरुवार को सुबह बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के बाद पुन: लौट रहे थे। इस दौरान इंदौर से दर्शनों के लिए रामदेवरा आ रहे श्रद्धालुओं की कार से उनकी भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है कि इंदौर के श्रद्धालुओं की कार तेज गति से चल रही थी और एक वाहन से ओवरटेक के प्रयास में यह हादसा हुआ। हादसे में फलोदी की तरफ लौट रहे श्रद्धालुओं की कार सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। इंदौर के श्रद्धालुओं की कार में हादसे के बाद आग लग गई। इस हादसे में दोनों कारों में सवार कुल 10 जने घायल हो गए। जिन्हें भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की एम्बुलेंस से पोकरण अस्पताल भिजवाया गया।
ये हुए घायल
हादसे में दर्शनों के बाद लौट रहे श्रद्धालु नागौर के माडपुरा हाल नांदड़ी जोधपुर निवासी रमेशकुमार (40) पुत्र रतनलाल सोनी, उसकी पत्नी जसोदा (35), पुत्री मानसी (5), पुत्र मोहित (7), नांदड़ी जोधपुर निवासी लेखराज (41) पुत्र रामाकिशन विश्रोई, उसकी पत्नी ज्योति उर्फ गुड्डीदेवी (37), उसका पुत्र विक्रम (12) तथा दर्शनों के लिए आ रहे मध्यप्रदेश के इंदौर निवासी कृष्णचंद (40) पुत्र बंशीलाल, उसकी पत्नी संगीता (35) व उसकी पुत्री अदरिका (13) गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनमें से रमेशकुमार, जसोदा, मानसी, मोहित, संगीता को गंभीर हालत के कारण जोधपुर रैफर किया गया।
लाइनमैन ने बचाई जान
हादसे के दौरान पास ही होटल पर डिस्कॉम के लाइनमैन रामखिलाड़ी मीना व ललित शर्मा बैठे थे। वह भागकर मौके पर आए तथा इंदौर से आई कार के शीशे तोड़कर घायलों को बाहर निकाला। इस दौरान कार में हल्की आग लग चुकी थी। घायलों को बाहर निकालने के कुछ ही सैकंड बाद आग ने पूरी कार को चपेट में लिया। यदि समय रहते घायलों को बाहर नहीं निकाला जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। लाइनमैन मीना की सूचना पर हाई-वे एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को पोकरण अस्पताल पहुंचाया।
मची चीख पुकार
सरणायत फांटा के पास गुरुवार को हादसे के बाद घायलों को क्षतिग्रस्त वाहनों से बाहर निकाला गया। वे पेड़ की छांव में बैठकर एम्बुलेंस का इंतजार करने लगे। सूचना के कुछ देर बाद एम्बुलेंस पहुंची, तब तक दर्द से कराहते घायलों का बेहाल हो रहा था। साथ ही यहां से गुजरने वाले वाहन भी रुककर घायलों की कुशलक्षेम पूछ रहे थे। जिससे मौके पर भीड़ लग गई। एम्बुलेंस से जब घायलों को पोकरण अस्पताल लाया गया तो यहां आपातकालीन कक्ष में लोगों की भीड़ लग गई। दर्द से कराहते घायलों के साथ भीड़ के कारण चिकित्साकर्मियों को उपचार में भी परेशानी हुई।
देरी से पहुंची पुलिस
हादसे के बाद तत्काल रामदेवरा पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस काफी देर से पहुंची। क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालने, पलटी कार को सीधा करने और घायलों को अस्पताल भिजवाने के भी बाद पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा और मौका मुआयना किया।

ट्रेंडिंग वीडियो