scriptVideo: Prabhat Fairy showed indomitable courage and bravery | Video: प्रभात फैरी से दिया अदम्य साहस व शौर्य का परिचय | Patrika News

Video: प्रभात फैरी से दिया अदम्य साहस व शौर्य का परिचय

- स्थापना दिवस पर निकाली प्रभात फैरी, पोकरण के बाशिंदों ने जगह-जगह किया स्वागत

जैसलमेर

Published: June 01, 2022 08:11:15 pm

पोकरण. सीमा सुरक्षा बल 87वीं बटालियन के 55वें स्थापना दिवस के मौके पर कस्बे में बुधवार को सुबह प्रभात फैरी का आयोजन किया गया। बीएसएफ के सभी अधिकारी व जवान बुधवार को अलसुबह पोकरण फोर्ट पहुंचे। यहां नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित ने प्रभात फैरी को झंडी दिखाकर रवाना किया। बटालियन के समादेष्टा रणवीरसिंह, 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध में अपने अदम्य साहस का परिचय देने वाले वीर यौद्धा सेवानिवृत कमांडेंट एलआर यादव, बॉर्डर फिल्म के किरदार लांस नायक भैरोसिंह राठौड़ के नेतृत्व में प्रभात फैरी फोर्ट से रवाना होकर गांधी चौक पहुंची। यहां से फोर्ट रोड, सुभाष चौक, स्टेशन रोड, जयनारायण व्यास सर्किल, अंबेडकर सर्किल होते हुए गुरुद्वारा दमदमा साहिब पहुंची। यहां गुरुद्वारा के सेवादारों व कार्यकर्ताओं ने उनका मालाएं पहनाकर व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों ने गुरुद्वारे में मत्था टेककर अरदास की।
गांधी चौक में किया स्वागत एवं अभिनंदन
प्रभात फैरी सुबह साढ़े आठ बजे गांधी चौक पहुंची। यहां सभी अधिकारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां नगरपालिका नेताप्रतिपक्ष व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष नारायणलाल रंगा के नेतृत्व में कस्बेवासियों की ओर से स्वागत एवं नागरिक अभिनंदन किया गया। इस दौरान समादेष्टा रणवीरसिंह, सेवानिवृत कमांडेंट एलआर यादव, लांस नायक भैरोसिंह का साफा, मालाएं पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया। इसी प्रकार 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में भाग लेने वाले गौरव सैनानी बागसिंह छीपा का भी अभिनंदन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने पुष्पवर्षा की तथा भारत के जयकारोंं से आसमान को गूंजायमान कर दिया।
अदम्य साहस व शौर्य की दी जानकारी
यहां आयोजित समारोह में सामाजिक कार्यकर्ता मनोहर जोशी ने सीमा सुरक्षा की 87वीं बटालियन के स्थापना दिवस के बारे में जानकारी दी तथा 1971 भारत-पाक युद्ध के दौरान पूर्वी सीमा पर कमांडेंट एलआर यादव व पश्चिमी सीमा की लोंगेवाला चौकी पर लांस नायक भैरोसिंह राठौड़ की ओर से दिए गए अदम्य साहस व शौर्य के परिचय पर प्रकाश डाला। समादेष्टा रणवीरसिंह ने कस्बेवासियों की ओर से किए गए स्वागत व अभिनंदन के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन रामेश्वर शर्मा ने किया।
जगह-जगह हुई पुष्पवर्षा
प्रभात फैरी के कस्बे के मुख्य मार्गों से निकलने के दौरान लोगों की ओर से पुष्पवर्षा कर स्वागत व अभिनंदन किया गया। सुभाष चौक के पास सीमाजन कल्याण समिति के नारायणसिंह लूणा, जयकिशन दवे, जुगलकिशोर व्यास, खेताराम माली, भगवानदास राठी, पवन सोनी आदि की ओर से पुष्पवर्षा की गई तथा अधिकारियों को साफा पहनाया गया। इसी प्रकार नगरपालिका के आगे पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित के नेतृत्व में पार्षद भाटीलाल शर्मा, जितेन्द्रदयाल बोहरा, पप्पुलाल शर्मा सहित कर्मचारियों की ओर से समादेष्टा, कमांडेंट, लांस नायक के साथ उपकमान अधिकारी बीएस नेगी, उपसमादेष्टा अविनाशकुमारसिंह व वीरेन्द्रसिंह का भी साफा पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया गया।
Video: प्रभात फैरी से दिया अदम्य साहस व शौर्य का परिचय
Video: प्रभात फैरी से दिया अदम्य साहस व शौर्य का परिचय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

काली मां पर टिप्पणी के बाद BJP ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, की गिरफ्तारी की मांगयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानMaharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाताKaali Poster Controversy: कनाडा के म्यूजियम ने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर मांगी माफी, नहीं दिखाई जाएगी 'काली' फिल्मविराट कोहली जल्द लेंगे क्रिकेट से संन्यास, ये 2 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.