script

Video: सरपंचों ने की तालाबंदी, किया प्रदर्शन

locationजैसलमेरPublished: Jan 22, 2021 02:01:55 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. राज्य सरकार की ओर से ग्राम पंचायतों के पीडी खाते खोलने संबंधी आदेश से खफा प्रदेशभर के सरपंचों ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कार्यालयों के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। इसी के अंतर्गत पंचायत समिति सांकड़ा क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में भी कार्यालयों के तालाबंदी की गई।

Video: सरपंचों ने की तालाबंदी, किया प्रदर्शन

Video: सरपंचों ने की तालाबंदी, किया प्रदर्शन

पोकरण. राज्य सरकार की ओर से ग्राम पंचायतों के पीडी खाते खोलने संबंधी आदेश से खफा प्रदेशभर के सरपंचों ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कार्यालयों के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। इसी के अंतर्गत पंचायत समिति सांकड़ा क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में भी कार्यालयों के तालाबंदी की गई। सरपंच संघ के अध्यक्ष समंदरसिंह तंवर, संरक्षक सालूराम, उपाध्यक्ष फजलदीन मेहर, सचिव शिवरतन विश्रोई, कोषाध्यक्ष शिवदानसिंह सहित सदस्यों ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से पीडी खाते खोलने की अनिवार्यता संबंधी आदेश जारी किए है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य करवाने में परेशानी होगी। उन्होंने बताया कि इस आदेश को वापिस लेने की मांग को लेकर प्रदेशभर में आंदोलन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत गुरुवार को ग्राम पंचायतों में तालाबंदी की गई। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में सभी सरपंच जयपुर में एकत्रित होकर महारैली का आयोजन करेंगे और धरना देकर विरोध जताएंगे। गुरुवार को पंचायत समिति सांकड़ा क्षेत्र के सरपंचों व वार्डपंचों ने ग्राम पंचायत कार्यालयों की तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।
पोकरण (आंचलिक). राज्य सरकार के पीडी खाते खोलने संबंधी आदेश के विरोध में पंचायत समिति भणियाणा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों पर गुरुवार को तालाबंदी की गई। सरपंच संघ के अध्यक्ष कादरखां सहित अन्य सरपंचों ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से पीडी खाते खोलने की अनिवार्यता की गई है। इसी के अंतर्गत प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति भणियाणा क्षेत्र के सभी सरपंचों व वार्डपंचों ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कार्यालयों के तालाबंदी की और विरोध जताया। साथ ही सरकार से पीडी खाते संबंधी आदेश वापिस लेने की मांग की।
नाचना. राज्य सरकार की ओर से पीडी खाते खोलने संबंधी आदेश से नाराज सरपंचों ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कार्यालयों के तालेबंदी की। पंचायत समिति नाचना क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में भी सरपंचों व वार्डपंचों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। नाचना सरपंच तेजल सोनी, अवाय सरपंच सुखकंवर, पांचे का तला सरपंच आमोखातुन ने ग्राम पंचायत कार्यालयों के ताले लगाए और विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही हड़ताल कर कार्य का बहिष्कार किया।
नोख. उपतहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में सरपंचों की ओर से गुरुवार को कार्यालयों के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया गया। नाचना सरपंच संघ अध्यक्ष व बोड़ाना सरपंच नरेन्द्रसिंह तंवर ने बताया कि सरकार के पीडी खाते के विरोध में गुरुवार को सरपंच संघ की ओर से तालाबंदी की गई। नोख, बोड़ाना सहित आसपास क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में गुरुवार को सरपंचों ने तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो