Video Student union elecation in Jaisalmer- छात्रसंघ चुनाव शुरू, पहले दो घंटों में जैसलमेर शहर के दो कॉलेजो में 314 ने किया मतदान

छात्रसंघ चुनाव शुरू, मतदान के लिए पहुंच रहे विद्यार्थी, समर्थक कर रहे प्रचार - जैसलमेर व पोकरण के महाविद्यालयों के आस-पास लगा विद्यार्थियों व प्रत्याश

By: jitendra changani

Published: 28 Aug 2017, 10:32 AM IST

जैसलमेर . सरहदी जैसलमेर जिले में सोमवार का दिन छात्रसंघ चुनाव के आगाज के साथ शुरू हुआ। दिन की शुरुआत के साथ जिले के जैसलमेर व पोकरण शहर के महाविद्यालयों के विद्यार्थी छात्रसंघ चुनाव के माहौल में नजर आ रहे है। जिससे यहां का नजारा अलग ही है। महाविद्यालयों में सुबह आठ बजते ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। जिससे कॉलेज कैम्पस व इसके आस-पास विद्यार्थी मतदाताओं के साथ प्रत्याशियों के समर्थकों की चहल-पहल बढ़ गई, वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महाविद्यालयों में बड़ी संख्यां में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। कॉलेज चुनाव में कोई अप्रत्याशित घटना ना हो इसके लिए स्थानीय प्रशासन भी महाविद्यालयों में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है। दिन के पहले घंटे में चुनाव प्रक्रिया धीमी रही, लेकिन इसके बाद विद्यार्थियों का हुजूम उमडऩे लगा। जिससे कॉलेज परिसर में मतदान के लिए लाइन लग गई।
प्रवेश पत्र देखने के बाद प्रवेश
महाविद्यालयों में चुनाव के दौरान मतदाता विद्यार्थियों के अलावा अन्य लोगों के प्रवेश पर पाबंदी रही। मतदान करने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश-पत्र देखने के बाद ही उन्हें कॉलेज परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है। कॉलेज के मुख्य गेट पर पुलिस के साथ महाविद्यालय स्टॉफ को नियुक्त किया गया है। जिन विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र नहीं बने है, उनके प्रवेश पत्र महाविद्यालय की चुनाव इकाई की ओर से कैम्पस के मुख्य गेट के बाहर मौके पर ही बनाकर दिए जाने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिए जाने से कॉलेज परिसर में मतदाता विद्यार्थियों का ही प्रवेश हो रहा है। फर्जी मतदान प्रक्रिया रोकने के लिए पुलिस कॉलेज स्टॉफ के सहयोग से विद्यार्थी की पहचान करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दे रही है।
थमा प्रचार, शुरू हुआ मतदान
छात्रसंघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया से एक दिन पूर्व चुनाव प्रचार छम गया है, लेकिन फिर भी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर अपने समर्थन में मतदान करने की गिजारिश करते रहे। देर रात तक प्रत्याशियों के समर्थक व परिजन प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करते रहे।
314  ने किया मतदान
जैसलमेर में चल रहे छात्रसंघ चुनाव के पहले दो घंटे में शहर के राजकीय एसबीके महाविद्यालय में करीब 234 व मिश्रीमलन सांवल महिला कॉलेज में 80 कुल 314 विद्यार्थी मतदाताओं ने मतदान किया।

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned