Video: युवाओं ने उत्साह के साथ लगवाया टीका

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग को लगाई वैक्सीन

By: Deepak Vyas

Updated: 09 Jun 2021, 10:13 AM IST

पोकरण. क्षेत्र के कई चिकित्सा संस्थानों पर मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन होने से लोगों को राहत मिली है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण आमजन में भय का माहौल है। सरकार की ओर से वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन पूर्व में वैक्सीन की कमी के कारण परेशानी हो रही थी। मंगलवार को चिकित्सा विभाग की ओर से कस्बे के साथ क्षेत्र के कई गांवों में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिससे लोगों को राहत मिली। कस्बे के साथ क्षेत्र के भणियाणा, फलसूण्ड व नोख में भी शिविरों का आयोजन किया गया। जिससे इन क्षेत्र के 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं को वैक्सीन का टीका लगा। युवाओं ने उत्साह के साथ वैक्सीनेशन स्थल पर पहुंचकर अपने टीका लगवाया।
फलसूण्ड. गांव के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। डॉ.जितेन्द्रकुमार, डॉ.नीरज वर्मा के निर्देशन में कार्मिकों की ओर से सोमवार रात बुकिंग करवाने वाले 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं को टीका लगाया गया। इस मौके पर सरपंच रतनसिंह जोधा, पंचायत समिति सदस्य धर्मेन्द्रसिंह जोधा, सायरकंवर, बलवीरसिंह जोधा सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।
खबर का हुआ असर, लगा शिविर
नोख. गांव में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि 18 से 44 वर्ष के लिए नाचना में शिविर का आयोजन किया जा रहा था। ऐसे में नोख क्षेत्र के ग्रामीणों को 90 किमी का सफर तय कर नाचना जाने में परेशानी हो रही थी। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका के गुरुवार के अंक में 'वैक्सीन से वंचित ग्रामीणÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। जिस पर हरकत में आए चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को नोख गांव में भी वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया। सोमवार रात ऑनलाइन बुकिंग होने के बाद मंगलवार को उत्साह के साथ युवा अस्पताल पहुंचे। यहां जीएनएम निर्मला, सुनीलकुमार, उमेश पारिक की टीम ने 129 जनों के वैक्सीन लगाई।
इन्हें हुई परेशानी, किया हंगामा
गांव में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए शिविर का आयोजन होने से युवाओं में उत्साह नजर आया। सुबह नौ बजे ही अस्पताल में युवाओं की भीड़ लग गई। शिविर से पूर्व सोमवार रात ऑनलाइन बुकिंग के दौरान आसपास स्थित जोधपुर व बीकानेर जिले के ग्रामीणों ने भी अपनी बुकिंग करवा ली तथा वे भी नोख पहुंच गए। अन्य जिले से आने पर यहां वैक्सीन लगाने का मना कर दिया गया। जिसके कारण उन लोगों को परेशानी हुई। वैक्सीन नहीं लगाने पर उन लोगों ने कुछ देर तक हंगामा भी किया। जिससे माहौल गर्मा गया। सूचना पर थानाधिकारी मोहम्मद हनीफ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा सरकार की गाइडलाइन की जानकारी देते हुए अन्य जिले में वैक्सीन नहीं लग पाने के बारे में बताया। जोधपुर जिले के सांवरा गांव, फलोदी सहित अन्य स्थानों से आए ग्रामीणों ने बताया ऑनलाइन बुकिंग होने व मैसेज मिलने के बाद वे नोख पहुंचे है, लेकिन चिकित्साकर्मियों ने उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला देते हुए वैक्सीन लगाने से इनकार कर दिया। जिससे बाहरी जिलों से आए लोगों को खासी परेशानी हुई।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned