scriptरात्रि चौपाल: अमरसागर में ग्रामीणजनों ने बयां की परिवेदनाएं | Villagers expressed their grievances in the night Chaupal, Amarsagar | Patrika News
जैसलमेर

रात्रि चौपाल: अमरसागर में ग्रामीणजनों ने बयां की परिवेदनाएं

जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने गुरुवार को ग्राम पंचायत अमरसागर में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि विभाग स्तर से होने वाली समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर लोगों को राहत दें।

जैसलमेरMay 24, 2024 / 08:07 pm

Deepak Vyas

जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने गुरुवार को ग्राम पंचायत अमरसागर में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि विभाग स्तर से होने वाली समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर लोगों को राहत दें। उन्होंने विशेष रुप से पेयजल एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे नियमित रुप से जलापूर्ति कर लोगों को इस भीषण गर्मी में समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराएं, वहीं पर्याप्त वॉल्टेज के साथ विद्युत सप्लाई करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को बिजली की समस्या नहीं झेलनी पड़े। रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर के समक्ष अमरसागर पंचायत की सरपंच पूनम मेघराज परिहार एवं अन्य ग्रामीणों ने प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया कि अमरसागर में पानी की समस्या है, वहीं विद्युत वॉल्टेज कम आ रहा है। जिला कलक्टर ने मौके पर ही अधिशासी अभियंता जलदाय से पेयजल आपूर्ति की जानकारी ली तो बताया कि यहां एक नलकूप से पानी सप्लाई की जा रही है। जिला कलक्टर ने अधिशाषी अभियंता को कहा कि वे शहर के निकटतम स्थित ग्राम पंचायत अमरसागर में पीने के पानी की सप्लाई सुचारु करें। जिला कलक्टर ने इसके साथ ही सरपंच की विद्युत सम्बन्धी समस्या के संबंध में विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि वे यहां हो रही विद्युत वॉल्टेज की जांच कराएं और भीषण गर्मी में पर्याप्त वॉल्टेज के साथ विद्युतापूर्ति करवाएं। रात्रि चौपाल के दौरान वार्ड पंच ईशे खां, उप सरपंच पदमादेवी, समाजसेवी भगवानसिंह परिहार, प्रेम किशोर माली एवं स्वरुप माली ने जिला कलक्टर के समक्ष में अमरसागर तालाब के आगोर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के संबंध में प्रार्थना-पत्र पेश किया। इस संबंध में जिला कलक्टर ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कहा कि वे यूआईटी अधिकारियों के साथ विकास अधिकारी की टीम बना कर पहले इसकी जांच कराएं और अतिक्रमण पाए जाने पर इसे हटाने की कार्यवाही कराएं। रात्रि चौपाल में समाजसेवी मेघराज परिहार ने अमरसागर में स्वीकृत राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन निर्माण के लिए राज्य सरकार से बजट आवंटन कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। जिला कलक्टर ने बताया कि इसके संबंध में शिक्षा विभाग से आवश्यक कार्यवाही करवाएंगे। इसके साथ ही सरपंच ने ग्राम पंचायत अमरसागर के आबादी विस्तार की स्वीकृति कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना-पत्र दिया। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने खुले मन से अपनी व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं के संबंध में प्रार्थना-पत्र जिला कलक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए।

इनकी रही मौजूदगी

रात्रि चौपाल के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिलापरिषद भागीरथ विश्नोई, विकास अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर अजयसिंह नाथावत के साथ ही पानी, बिजली, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास तथा अन्य विभागों के अधिकारी के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

Hindi News/ Jaisalmer / रात्रि चौपाल: अमरसागर में ग्रामीणजनों ने बयां की परिवेदनाएं

ट्रेंडिंग वीडियो