Video:चरमराई जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

Deepak Vyas | Updated: 04 Jun 2019, 08:42:11 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

नोख उपतहसील मुख्यालय पर नायब तहसीलदार का पद पांच माह से रिक्त होने तथा दो माह से अवैध कनेक्शनों के कारण नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा तथा एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया।

जैसलमेर/नोख. उपतहसील मुख्यालय पर नायब तहसीलदार का पद पांच माह से रिक्त होने तथा दो माह से अवैध कनेक्शनों के कारण नियमित जलापूर्ति नहीं होने से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा तथा एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि गांव में पांच माह से नायब तहसीलदार का पद रिक्त पड़ा है। जिससे ग्रामीणों को दस्तावेज पंजीयन सहित अन्य कार्यों के लिए पोकरण जाना पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें परेशानी हो रही है। इसी प्रकार गत दो माह से गांव में जलापूर्ति व्यवस्था भी लडख़ड़ाई हुई है। अवैध कनेक्शनों की भरमार के चलते नियमित व पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो रही है। जिससे गांव में पेयजल संकट की स्थिति बनी हुई है तथा ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है, तो मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है।
एक घंटे तक प्रदर्शन
नायब तहसीलदार का पद रिक्त होने व पेयजल संकट को लेकर मंगलवार को सरपंच मेघसिंह भाटी, वार्डपंच जेठाराम राइका, भाजपा पूर्व जिला महामंत्री दिलीपसिंह भाटी, आसूसिंह, जेतदान, नखतसिंह, गोपालकृष्ण, जेठाराम, मोतीकंवर, श्रीराम राइका, डूंगरसिंह, नखतसिंह, लखसिंह, मेघसिंह, सांगसिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपतहसील कार्यालय के आगे एकत्र हुए। यहां उन्होंने एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकार व अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।
जिला कलक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने पटवारी राजसिंह को जिला कलक्टर के नाम एक ज्ञापन सुपुर्द किया। उन्होंने नायब तहसीलदार के अभाव में हो रही परेशानी की जानकारी देते हुए शीघ्र नायब तहसीलदार लगाने की मांग की। इसी प्रकार उन्होंने पाइपलाइनों पर किए गए अवैध कनेक्शनों को हटाकर अंतिम छोर तक जलापूर्ति सुचारु करने की भी मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि उनकी मांगों पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned