script

पैदल घूमकर जिला कलक्टर ने देखा शोभायात्रा का रूट

locationजैसलमेरPublished: Feb 10, 2022 08:43:31 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– अन्य अधिकारी भी दिनभर लेते रहे व्यवस्थाओं का जायजा

पैदल घूमकर जिला कलक्टर ने देखा शोभायात्रा का रूट

पैदल घूमकर जिला कलक्टर ने देखा शोभायात्रा का रूट

पोकरण. आगामी 13 फरवरी को पोकरण में होने वाले मरु महोत्सव की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अमला पूरी तरह से जुट गया है। उपखंड स्तर के सभी अधिकारी अपने-अपने जिम्मे की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे रहे है। साथ ही जिला स्तर के अधिकारी भी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए यहां पहुंच रहे है। गौरतलब है कि पोकरण को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने तथा पर्यटकों को इस तरफ आकर्षित करने और यहां के ऐतिहासिक स्थलों तथा पोकरण को पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने के उद्देश्य से इस वर्ष पोकरण में मरु महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 13 फरवरी को सुबह शोभायात्रा के बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर पर्यटन विभाग, जिला व उपखंड प्रशासन एवं नगरपालिका की ओर से तैयारियां की जा रही है। राउमावि के मैदान में शामियाना लगाकर बैठक व्यवस्था के लिए बैरीकेडिंग की जा रही है। साथ ही शोभायात्रा के मार्ग पर सफाई व्यवस्था, टूटी सड़कों की मरम्मत को लेकर कार्य किया जा रहा है।
जिला कलक्टर ने लिया जायजा
मरु महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार शाम जिला कलक्टर पोकरण पहुंची। उन्होंने उपखंड अधिकारी कार्यालय से सालमसागर तालाब और यहां से राउमावि मैदान तक बनाए गए शोभायात्रा के मार्ग का पैदल घूमकर अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर हरीसिंह मीणा, उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, विकास अधिकारी गौतम चौधरी, तहसीलदार बंटी राजपूत, नायब तहसीलदार चंदन पंवार, महिला पर्यवेक्षक स्नेहलता शर्मा, थानाधिकारी गिरधरसिंह राठौड़ पुलिस बल के साथ उपस्थित रहे। जिला कलक्टर ने रूट का निरीक्षण कर राउमावि मैदान में होने वाले कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से होने वाले कार्यक्रमों, उनके लिए की जा रही व्यवस्थाओं, अतिथियों, जनप्रतिनिधियों, आम जनता, महिलाओं, युवाओं की बैठक व्यवस्था, रात के समय होने वाले कार्यक्रम के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं आदि का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
दिनभर अधिकारी लेते रहे जायजा
मरु महोत्सव को लेकर प्रतिदिन अधिकारियों की ओर से अलग-अलग समय में जाकर तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। इसी के अंतर्गत गुरुवार को सुबह उपखंड अधिकारी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखी। तहसीलदार बंटी राजपूत व नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी ने भी शोभायात्रा के रूट, कार्यक्रम स्थल आदि का जायजा लिया। इसी प्रकार कांग्रेस नेता व पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर भी गुरुवार को दोपहर बाद पोकरण पहुंचे। उन्होंने मरु महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया और अधिकारियों के साथ चर्चा कर हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो