scriptवार्ड 2 के उपचुनाव : कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला | Ward 2 by-election: tough fight between Congress and BJP | Patrika News

वार्ड 2 के उपचुनाव : कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला

locationजैसलमेरPublished: Nov 24, 2022 08:09:18 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– दोनों पक्षों ने झोंकी पूरी ताकत

वार्ड 2 के उपचुनाव :  कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला

वार्ड 2 के उपचुनाव : कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला

जैसलमेर. जैसलमेर नगरपरिषद के वार्ड सं. 2 में उपुचनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। मतदान की पूर्व संध्या तक कांग्रेस और भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं का आशीर्वाद पाने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। यहां राजपूत समाज की दो महिलाएं आमने-सामने हैं। कांग्रेस की सुमन कंवर की सीधी टक्कर भाजपा की चंद्र कंवर से है। अन्य कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं होने से मुकाबला कांटे का हो गया है। पूर्व में भाजपा की राज कंवर आम चुनाव में विजयी रही थी। उनका चयन सरकारी शिक्षिका के पद पर हो जाने की वजह से उन्होंने पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी वजह से वार्ड में उपचुनाव करवाने की नौबत आई। राज कंवर की भाभी सुमन कंवर ने पहले भाजपा से टिकट मांगी थी लेकिन भाजपा की ओर से चंद्र कंवर को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सुमन कंवर ने कांगे्रस का हाथ थाम लिया। वार्ड में करीब एक-तिहाई मतदाता राजपूत समाज के हैं। उनके अलावा यहां ब्राह्मण तथा अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल विभिन्न जातियों से संबद्ध मतदाता निवास करते हैं। पुलिस लाइन कच्ची बस्ती से लेकर जयनारायण व्यास कॉलोनी का दो-तिहाई हिस्सा व आफिसर्स क्वाटर्स में रहने वाले सरकारी कर्मचारी इस वार्ड में मतदाता हैं।
प्रत्येक मतदाता तक पहुंचे कार्यकर्ता
शहर के एकमात्र वार्ड में उपचुनाव होने की वजह से सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा वार्ड क्षेत्र के प्रत्याशी समर्थकों ने एकाधिक बार घर-घर दस्तक देकर व लगभग प्रत्येक मतदाता तक पहुंचकर वोट की गुहार लगा ली है। कांग्रेस जहां नगरपरिषद व राज्य में अपनी सत्ता होने के चलते इस उपचुनाव में भी जीत दर्ज कर एक मजबूत संदेश देना चाहती है वहीं भाजपा चूंकि इस वार्ड में पहले चुनाव जीत चुकी है तो वह किसी भी कीमत पर एक वार्ड को कम नहीं करना चाहती। पिछले दिनों के दौरान यहां दोनों पार्टियों के तमाम बड़े नेताओं ने दौरे और सभा कर ली है। करीब 914 मतदाताओं वाले इस वार्ड में जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा, इसका फैसला 27 नवम्बर को होने वाली मतगणना से ही पता चल सकेगा। उपचुनाव के लिए मतदान केंद्र पुलिस लाइन विद्यालय में स्थापित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो