scriptJAISALMER NEWS- राजस्थान के इस गांवों में छह माह से नहीं आ रहा पेयजल, प्यास से बेहाल ग्रामीण | Water supply stop for six months Suffering rural | Patrika News

JAISALMER NEWS- राजस्थान के इस गांवों में छह माह से नहीं आ रहा पेयजल, प्यास से बेहाल ग्रामीण

locationजैसलमेरPublished: Jun 13, 2018 07:17:17 pm

Submitted by:

jitendra changani

छह माह से जलापूर्ति बंद, बेहाल ग्रामीण

Jaisalmer Patrika

Patrika news

पोकरण(जैसलमेर). ग्राम पंचायत डिडाणिया क्षेत्र में बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था के कारण आमजन को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि भीषण गर्मी के मौसम में पानी की खपत बढ़ गई है। जबकि जलदाय विभाग की ओर से नियमित व पर्याप्त जलापूर्ति नहीं किए जाने के कारण ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। विशेष रूप से डिडाणिया ग्राम पंचायत क्षेत्र में हालात विकट बने हुए है। यहां पर्याप्त व नियमित जलापूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को पेयजल संकट से रूबरू होना पड़ रहा है।
छह माह से जलापूर्ति बंद
ग्राम पंचायत डिडाणिया के हाजीरो की ढाणी व सफी मोह मद की ढाणी में जलदाय विभाग की ओर से जीएलआरों का निर्माण करवाया गया है। यहां पूर्व में एकां नलकूप से जलापूर्ति की जाती है। एकां में नलकूप बंद हो जाने के कारण गत छह माह से यहां जलापूर्ति बंद पड़ी है, जिसके कारण ग्रामीण ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाने को मजबूर है, तो मवेशी पेयजल के लिए जंगलों में भटककर दम तोड़ रहे है।
क्षतिग्रस्त हो रहे जीएलआर
हाजीरो की ढाणी व सफी मोह मद की ढाणी में समय पर जलापूर्ति नहीं होने तथा देखरेख व सारसंभाल नहीं होने के कारण सरकार की लाखों रुपए की धनराशि का दुरुपयोग हो रहा है। यहां निर्माण करवाई गई जीएलआर, पशुखेली व डी- लोराइडेशन संयंत्र क्षतिग्रस्त हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो