scriptटीम भावना से काम करें, बहुआयामी विकास का सुनहरा दिग्दर्शन कराएं: डॉ. कल्ला | Work with team spirit, have a golden vision of multi-dimensional devel | Patrika News

टीम भावना से काम करें, बहुआयामी विकास का सुनहरा दिग्दर्शन कराएं: डॉ. कल्ला

locationजैसलमेरPublished: Aug 11, 2020 11:25:59 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-प्रभारी मंत्री ने जैसलमेर में ली जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक

टीम भावना से काम करें, बहुआयामी विकास का सुनहरा दिग्दर्शन कराएं: डॉ. कल्ला

टीम भावना से काम करें, बहुआयामी विकास का सुनहरा दिग्दर्शन कराएं: डॉ. कल्ला

जैसलमेर. ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कला-संस्कृति मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बहुआयामी विकास की तमाम गतिविधियों में जैसलमेर को अव्वल पहचान दिलाने के लिए भरपूर प्रयासों का आह्वान जिलाधिकारियों से किया है और कहा है कि इसके लिए विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों में लक्ष्यपूर्ति के प्रति अभी से विशेष गंभीरता बरतते हुए टीम भावना से सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है।
प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने सोमवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में जिलास्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह आह्वान किया। बैठक में विधायक रूपाराम, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई सहित प्रशासनिक एवं विभागीय जिलाधिकारी उपस्थित थे।
जल्द शुरू करें कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग
प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला ने कोविड.19 के तहत जिले में संचालित गतिविधियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा जैसलमेर में जल्द से जल्द शुरू की जाए। इसके लिए लैब व मशीन स्थापित होने से पूर्व पैथोलोजिस्ट, माइक्रोलोजिस्ट, लेब तकनीशियान आदि को जोधपुर मेडिकल कॉलेज भिजवाकर प्रशिक्षित किया जाए।
होम क्वारंटीन की अनिवार्यता जरूरी
उन्होंने जिले में कोरोना की दृष्टि से स्थिति नियंत्रण में होने पर संतोष जताते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल को निर्देश दिए कि जिले में कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए जिले में आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से निर्धारित दिनों तक होम क्वारंटीन रखे।
टिड्डी नियंत्रण के लिए हमेशा सतर्क रहें
प्रभारी मंत्री ने टिड्डी नियंत्रण गतिविधियों की समीक्षा की और विभागीय सेवाओं के साथ ही सूचना संचार तंत्र को सुदृढ़ करने, टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए सभी ऐहतियाती उपायों को तैयार रखने, किसानों को भी टिड्डी नियंत्रण के प्रति जागरुक करने के निर्देश जिला टिड्डी नियंत्रण अधिकारी डॉ. राजेश कुमार एवं कृषि उप निदेशक डॉ. राधेश्याम नारवाल को दिए।
इन्होंने दिए सुझाव
जैसलमेर विधायक रूपाराम ने जिले में कोविड तथा अन्य सभी गतिविधियों में जिले में जिला प्रशासन की सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बताया और महत्वपूर्ण सुझाव दिए। नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने शहरी क्षेत्रों के गरीबों और वंचितों आदि के लिए आजीविका और खाद्यान्न प्रबन्धन के लिए प्रबंधों को जरूरी बताया और कहा कि लॉक डाउन से प्रभावित लोगों को सम्बलन जरूरी है। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जैसलमेर जिले में कोविड.19, टिड्डी नियंत्रण, सरकार की विभिन्न योजनाओं तथा वर्तमान हालातों पर जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो