script

आइसोलेशन वार्ड में किस तरह रह रहे हैं ईरान से लाए गए नागरिक

locationजैसलमेरPublished: Mar 17, 2020 02:19:16 pm

ईरान से तीन विमानों से लाए गए 289 भारतीय नागरिकों को कोरोना संक्रमण का संदिग्ध मानते हुए मिलट्री स्टेशन के वेलनेस सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जहां वे सैन्य चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

coronavirus

जैसलमेर। ईरान से लाए गए 289 भारतीय नागरिक राजस्थान के जैसलमेर में स्थित सेना के स्वास्थ्य केंद्र में खुशनुमा माहौल में समय गुजार रहे हैं। सेना ने उनके मनोरंजन के लिए उच्च स्तरीय सुविधाएं मुहैया कराई हैं। उन्हें एक पल के लिए भी यह एहसास नहीं हो रहा है कि अपने घर से दूर हैं।

 

उनकी सुख सुविधाओं का पूरा खयाल रखा जा रहा है। वे दिन में यहां फुटबॉल, शतरंज, ताश, बैडमिंटन आदि खेलते नजर आ रहे हैं, नमाज अदा कर रहे हैं। हालांकि सैन्याधिकारी लगातार इन्हें कोविड – 19 से बचाव के लिए ली जाने वाली सावधानियों के बारे में बता रहे हैं, दिन में कई बार हाथ धुलाने के साथ इनकी जांच भी की जा रही है। यहां पहुंचे नागरिक यहां के वातावरण में ढल चुके हैं। स्वास्थ्य केंद्र में खुशनुमा नजारा देखा गया। सभी लोग एक साथ नमाज अदा करते हैं।

 

उधर पर्यटन के लिहाज से विख्यात स्वर्णनगरी जैसलमेर में कोरोना वायरस के प्रति सजगता एवं सावधानी के साथ ही जागरूकता बरतने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिला कलक्ट्रर सभागार में होटल एवं पर्यटन व्यवसाईयों के साथ बैठक की एवं आह्वान किया कि होटल में विदेशी पर्यटकों के आने पर सेल्फ डिक्लरेशन फॉर्म, शी फॉर्म भरवाने के साथ ही उनकी जांच आवश्यक रूप से कराएं। उन्होंने कोरोना वायरस के बचाव के संबंध में होटल व्यवसाईयों से आह्वान किया कि वे होटल के सभी कमरों की एक प्रतिशत सोडियम हाइपो क्लोराइड सोलयूसन को पानी में डालकर प्रतिदिन सफाई कराने और स्वच्छता प्रबंधन पर विशेष ध्यान दें।

ट्रेंडिंग वीडियो