कोराना महामारी : यज्ञ व दीपयज्ञ से कोरोना से विश्व की सुरक्षा की कामना

जैसलमेर. युवा संघ दीया की जैसलमेर शाखा की ओर से रविवार को विश्वव्यापी महामारी कोराना से सुरक्षा के लिए यज्ञ से प्रार्थना की गई । दीया के जिला प्रभारी नरेंद्रसिंह भाटी ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं ने यज्ञ व दीप यज्ञ के माध्यम से इस संकट से बचाव के लिए और विश्व शांति के लिए गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र, सुरक्षा मंत्र व रोग निवारण मंत्र से आहुतियां दी गई।

By: Deepak Vyas

Published: 22 Mar 2020, 07:55 PM IST

जैसलमेर. युवा संघ दीया की जैसलमेर शाखा की ओर से रविवार को विश्वव्यापी महामारी कोराना से सुरक्षा के लिए यज्ञ से प्रार्थना की गई । दीया के जिला प्रभारी नरेंद्रसिंह भाटी ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं ने यज्ञ व दीप यज्ञ के माध्यम से इस संकट से बचाव के लिए और विश्व शांति के लिए गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र, सुरक्षा मंत्र व रोग निवारण मंत्र से आहुतियां दी गई। उन्होंने बताया कि शांतिकुंज हरिद्वार के आह्वान पर पूरे देश भर में लाखों लोगों ने अपने घर पर यज्ञ करके प्राणघातक वायरस से बचाव के लिए आहुतियां दी गई। दीया व गायत्री परिवार के महेश गंगण, गोविंद प्रजापत, त्रिलोक प्रजापत, आवडऱाम सेन, मीठालाल, राजेंद्रसिंह सिसोदिया, चंद्रशेखर आचार्य, अर्चना मित्तल आदि ने यज्ञ में आहुतियां दी।
कर्मचारी महासंघ ने तैनात कर्मचारियों अधिकारियों के लिए यज्ञ किया
जैसलमेर. जनता कफ्र्यू के ड्यूटी पर तैनात भारतीय सेना, पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों, मीडियाकर्मियों और आपात सेवा में कार्यरत अधिकारियों कर्मचारियों के लिए कोरोना से सुरक्षित रहने की कामना से यज्ञ आयोजित किया गया। शिक्षक नर्सेज पटवारी ग्राम विकास आदि 38 से अधिक कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि संगठन अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ शाखा जैसलमेर के महामंत्री प्रकाश विश्नोई की अगुवाई में यज्ञ किया गया। उन्होंने बताया कि यह यज्ञ उन जांबाजों को समर्पित है, जो परिवार की चिंता न करके आज भी अपना राजकीय और नैतिक कर्तव्य निभा रहे हैं।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned