राफेल से लेकर पेट्रोल के मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा

राफेल से लेकर पेट्रोल के मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा

Deepak Vyas | Publish: Sep, 08 2018 05:45:59 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-युवा कांग्रेस के सम्मेलन में भाजपा सरकारों पर किए प्रहार

जैसलमेर. जैसलमेर के हनुमान चौराहा पर युवा कांग्रेस की ओर से बेरोजगार युवा सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय, प्रादेषिक और जिला स्तर के नेताओं ने शुक्रवार को केन्द्र की मोदी तथा राज्य की वसुंधरा सरकार पर जमकर निशाने साधते हुए राफेल सौदे, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी, बारानी भूमि आबंटन के आदेशों में कमियों से लेकर नहरों में पानी की कमी आदि मसलों को उठाया और भाजपा सरकारों पर प्रहार किए। सम्मेलन को युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस के क्षेत्रीय नेताओं ने सम्बोधित किया। करीब पांच घंटे तक चले सम्मेलन में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भी भीड़ जमा हुई। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चांदना ने कहा कि बिना तैयारी के नोटबंदी तथा जीएसटी लागू किए जाने से युवाओं को रोजगार मिलने की बजाय बेरोजगारी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री वोट लेने के लिए वे वेशभूषा बदल-बदलकर रिश्तेदारियां निकालती हैं और वोट लेने के बाद उन्हीं की छाती पर गोलियां चलवाती हैं।
बारानी जमीन आबंटन आदेश पर उठाए सवाल
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने जैसलमेर में बारानी भूमि आबंटन संबंधी राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में वर्णित शर्तों पर सवाल उठाए और कहा कि सरकार ने जो शर्तें लगाई है, उससे किसी जिलेवासी को जमीन आबंटित होनी नहीं है। चौधरी ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने जैसलमेर के नहरी किसानों को कभी समुचित मात्रा में पानी नहीं दिया। युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव पलक वर्मा ने आरोप लगाया कि फाइटर विमान राफेल की खरीद में मोदी सरकार ने बड़ा घोटाला किया है। सम्मेलन को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवासन, पूर्व मंत्री अमीन खां, प्रदेश पदाधिकारी चूड़ासमा, जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व विधायक ***** मोहम्मद, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुल्ला फकीर, प्रदेश कांग्रेस सचिव रूपाराम मेघवाल, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव, सांकड़ा प्रधान अमतुल्ला मेहर, जनकसिंह भाटी, पूर्व जिला प्रमुख नैनदान रतनू, अनुजा विश्नोई, प्रदीप राठौड़ आदि ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम के संयोजक युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रधान अमरदीन फकीर ने आयोजन की रूपरेखा पर प्रकाष डाला। इस अवसर पर अतिथियों ने युवा शक्ति पोस्टर का विमोचन भी किया।
ये भी थे उपस्थित
सम्मेलन के मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गाजी फकीर, पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, पूर्व सभापति अशोक तंवर, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष विकास कुमार व्यास, अमीन खां, महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमलता चौहान, मेघराज परिहार सहित कांग्रेस के कई जनप्रतिनिधि, युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और बड़ी तादाद में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned