14 आईएएस और पीसीएस अफसर कोरोना संक्रमित, मंत्री एकांतवास में गए, सचिवालय में प्रवेश पर रोक

पंजाब में प्रशासनिक अधिकारी कोरोनावायरस की चपेट में आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने कड़ा कदम उठाया है।

By: Bhanu Pratap

Updated: 11 Jul 2020, 11:25 AM IST

जालंधर। पंजाब में प्रशासनिक अधिकारी कोरोनावायरस की चपेट में आ रहे हैं। तीन दिन में 14 अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं (14 IAS and PCS officers corona infected )। इसके बाद पंजाब सरकार ने पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी लगा दी है (entry Banned in secretariat )।

पंचायत मंत्री ने खुद को किया अलग

पंचायत विभाग के सचिव विपुल उज्ज्वल में कोरोना की पुष्टि हुई है। वे जिला रूपनगर की डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरि के पति हैं। सोनाली गिरि के वीरवार को कोरोना की चपेट में आने की पुष्टि हुई थी। विपुल उज्ज्वल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्द्र बाजवा (Trupt rajinder singh) ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। पंचायत मंत्री बीते दिनों एक मीटिंग में विपुल उज्ज्वल से मिले थे।

कई अधिकारी एकांतवास में गए

नगर निगम लुधियाना के ज्वाइंट कमिश्नर पी.सी.एस. कुलप्रीत सिंह की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई है। उन्हें ए.डी.सी. व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के संपर्क में आने से जोड़कर देखा जा रहा है। कुलप्रीत के पास जोन-डी के जोनल कमिश्नर का चार्ज है, जिसके मद्देनजर पिछले दिनों में उनके संपर्क में आने वाले नगर निगम मुलाजिमों को टैस्ट लेने के बाद क्वारंटाइन किया जा सकता है। इससे पहले डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र शर्मा सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारियों ने मीटिंगों के दौरान पॉजिटिव अधिकारियों के संपर्क में आने की वजह से खुद को गृह पृथकवास किया हुआ है।

सचिवालय-1 और 2 में न आएं लोग

इस बीच राज प्रबंधन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी लगा दी है। प्रमुख सचिव आम राज प्रबंधन ने इस सम्बन्धी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। प्रवक्ता के अनुसार इस सम्बन्ध में किसी भी तरह की मुश्किल की स्थिति में अतिरिक्त सचिव प्रशासन के साथ संपर्क किया जा सकता है। प्रवक्ता के अनुसार कोई भी जरूरी डाक आदि स्वागती काउंटर पर तैनात कर्मचारियों के हवाले करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही समस्त नागरिकों और अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों में सहयोग करने के लिए अपील की गई है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned