जालंधर में बैंक की कैश वैन से दिनदहाड़े एक करोड़ 14 लाख लूटे

जालंधर में अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने दिन दहाड़े बैंक की कैश वैन को निशाना बनाते हुए एक करोड़ 14 लाख रुपए की नगदी लूट ली

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 11:33 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस महानिदेशक पंजाब का दौरा करके अपराधिक घटनाओं की गुत्थी सुलझाने पर पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे थे कि जालंधर में अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने दिन दहाड़े बैंक की कैश वैन को निशाना बनाते हुए एक करोड़ 14 लाख रुपए की नगदी लूट ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस समूचे क्षेत्र में नाकांबदी करके निकटवर्ती गांव से एक लुटेरे को काबू भी कर लिया है।


जानकारी के अनुसार जालंधर से एचडीएफसी बैंक की कैश वैन दो करोड़ से अधिक की नगदी लेकर सामान्य की भांति एटीएम में पैसे डालने के लिए रवाना हुई। कैश वैन कर्मियों ने विभिन्न जगहों पर एटीएम में नगदी डालने के बाद कस्बा भोगपुर से होते हुए गांव मानकराय पहुंची तो एक कार और तीन मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने कैश वैन को घेरकर ड्राइवर, बैंक के दो कर्मचारी और दो गार्ड को हथियार के बल पर बंधक बना लिया।

लुटेरों ने वैन में रखी एक करोड़ 14 लाख रुपये लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही सक्रि हुई पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी करके लुटेरों को दबोचने का प्रयास किया। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों की निशानदेही पर पूरे इलाके में सर्च शुरू की। इसी दौरान पुलिस ने करतारपुर के निकट गांव चीमा में लुटेरों को घेर लिया। लुटेंरों पुलिस पार्टी पर हमले का प्रयास किया तो पुलिस ने फायरिंग करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की शिनाख्त कपूरथला जिला निवासी रणजीत सिंह के रूप में हुई है। आरोपी पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। जिसे पुलिस ने अपनी निगरानी में अस्पताल भर्ती कराया है। अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार सर्च आप्रेशन चला रही है।

हिंदू नेताओं का हत्यारोपी गिरफ्तार
पंजाब पुलिस ने राज्य में बीते समय के दौरान हुई हत्या की घटनाओं में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पांचवें आरोपी शेरा को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पुलिस ने रिवाल्वर भी बरामद की है। बीती सात नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा पुलिस महानिदेशक ने हिंदू नेताओं की हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज सुबह सरहिंद के निकट से शेरा नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इटली से वापस आए शेरा के कब्जे से पुलिस ने रिवाल्वर भी बरामद की है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

 

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned