scriptCoronavirus जालंधर से अच्छी और चिन्ताजनक खबर एक साथ | Coronavirus infection in newspaper office Jalandhar latest news | Patrika News
जालंधर

Coronavirus जालंधर से अच्छी और चिन्ताजनक खबर एक साथ

-आइसोलेशन में रके गए कोरोना के मरीज कर रहे डांस
-अखबार के दफ्तर में फैला संक्रमण, घर वाले भी प्रभावित

जालंधरApr 20, 2020 / 06:04 pm

Bhanu Pratap

Corona patient dance

Corona patient dance

जालंधर। पंजाब के जालंधर से दो तरह की खबरें हैं। एक अच्छी है तो दूसरी कष्टकारी। अच्छी खबर ये है कि कोरोना संक्रमित या एहतियात के तौर पर तमाम लोग एकांतवास में रखे गए हैं। उनकी हालत में सुधार है और वे इसका प्रदर्शन नृत्य के रूप में कर रहे हैं। बिस्तर पर बैठकर पंजाबी गानों पर मटक रहे हैं।
Corona patient dance
बढ़ रहे संक्रमण के मामले
इस बीच जालंधर में कोरोनावायरस संक्रमण के 46 मामले हो गए हैं। रविवार को 5 और नए लोगों में कोरोना (SARS-CoV-2) की पुष्टि हुई है। सभी एक अखबार में काम करते हैं। इस रिपोर्ट के साथ ही अब अखबार के 8 पत्रकारों को कोरोना की पुष्टि हो गई है। उनके परिवारों के भी इतने ही लोग संक्रमित हो चुके हैं। शहर की बात करें तो निजात्म नगर, मिट्ठा बाजार में भी संक्रमित हैं।
आखिर कैसे फैला संक्रमण

अब सेहत विभाग की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है कि अखबार के दफ्तर में इतना संक्रमण फैला कैसे। जानकार कह रहे हैं कि अखबार में काम करने वाले कर्मचारी पहला पॉजिटिव केस मिलने तक एक ही बायोमैट्रिक का इस्तेमाल कर रहे थे। यानी अखबार के कर्मचारियों की हाजिरी के लिए इस्तेमाल बायोमैट्रिक मशीन पर सैकड़ों इंप्रेशन (अंगुली या अंगूठे का निशान) पड़ रहे थे। संक्रमण फैलने का यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है। हालांकि संस्थान ने जगह-जगह हाथ न मिलाने और दूरी बनाए रखने के पोस्टर लगा रखे थे। इसका पालन नहीं किया गया।

Home / Jalandhar / Coronavirus जालंधर से अच्छी और चिन्ताजनक खबर एक साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो