scriptक्रिकेटर सुरेश रैना के भाई की भी मौत, बुआ गम्भीर, लूट के बाद फूफा की हत्या कर दी थी | Cricketer suresh raina brother dies after attack in Pathankot Punjab | Patrika News

क्रिकेटर सुरेश रैना के भाई की भी मौत, बुआ गम्भीर, लूट के बाद फूफा की हत्या कर दी थी

locationजालंधरPublished: Sep 01, 2020 01:34:58 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

पूर्व भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने ट्वीट करके दी जानकारी, पंजाब पुलिस से की ये मांग

suresh_raina.jpg

सुरेश रैना

पठानकोट (पंजाब)। पूर्व भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) के भाई की भी मौत हो गई है। पिछले दिनों बदमाशों ने सुरेश रैना की बुआ के घर पर हमला बोला था। हमले में सुरेश रैना के फूफा की मौत हो गई थी। बुआ और भाई की हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां भाई ने दम तोड़ दिया। पुलिस अभी तक हमलावरों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगा सकी है। सुरेश रैना ने इस पर एक ट्वीट करके अप्रसन्नता प्रकट की है। माना जा रहा है कि इसी घटना के कारण सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर भारत लौट आए थे।
फूफा की मौत हमले वाले दिन हुई थी

यह घटना पंजाब के पठानकोट में माधोपुर क्षेत्र के थरियाल गांव में 19 अगस्त, 2020 की रात्रि में हुई थी। लुटेरों ने रात के वक्त सो रहे परिवार पर तेजधार और रॉडनुमा हथियारों से हमला किया। हमला इस तरह से किया गया कि परिवार वाले बचाव नहीं कर सके। चिल्लाने के आवाज सुनकर लोग दौड़े आए तो लुटेरे फरार हो गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक ठेकेदार अशोक कुमार (58 वर्षीय) की मौत हो गई। हमले में सुरेश रैना की बुआ 55 वर्षीय आशा देवी को गंभीर चोटें आई हैं। मृतक के बेटे 32 वर्षीय कौशल कुमार और 24 वर्षीय अपिन कुमार समेत उनकी मां 80 वर्षीय माता सत्या देवी भी गंभीर रूप से घायल हो गए।
suresh raina tweet
सुरेश रैना ने किए ट्वीट

भाई की मौत से व्यथित सुरेश रैना ने मंगलवार को दो ट्वीट कियए हैं- पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ, वह भयानक से भी परे था। मेरे अंकल की उसी समय मौत हो गई थी। मेरी बुआ और मेरे कजिन को भी गंभीर चोटें आई थीं। दुर्भाग्‍य से जिंदगी से संघर्ष करते हुए बीती रात को मेरे भाई ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। मेरी बुआ अभी भी गंभीर हालत में हैं और वह वेंटिलेटर पर हैं। दूसरे ट्वीट में कहा है- रैना ने कहा कि अभी तक हमें मालूम नहीं चला कि उस रात क्‍या हुआ था। मैं पंजाब पुलिस से अपील करता हूं कि वो इस मामल को देखें। हम कम से कम यह जानने का हक तो रखते हैं कि उनके साथ यह किसने किया। उन अपराधियों को और अधिक अपराध करने के लिए छोड़ा नहीं जाना चाहिए।
15 अगस्त को लिटा था क्रिकेट से संन्यास
सुरेश रैना ने 15 अगस्‍त को एमएस धोनी के साथ साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट मैच और 226 वनडे के अलावा कुल 78 टी-20 मैच खेले। 226 वनडे मैचों में रैना ने पांच शतकों की मदद से 5615 रन बनाए। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने एक शतक के साथ 1605 रन बनाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो