जहरीली शराब कांडः सीएम आवास घेरने जा रहे आप नेताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की

पुलिस ने भगवत सिंह मान समेत सभी क किया गिरफ्तार

108 मौतों के बाद कैप्टन सरकार हर किसी के निशाने पर

कांग्रेस सांसद राज्यपाल से मिले, कार्रवाई की मांग

By: Bhanu Pratap

Updated: 04 Aug 2020, 07:32 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब के तरन तारन, अमृतसर और बटाला (गुरदासपुर) में जहरीली शराब से 108 मौतें हो चुकी हैं। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी, शिरोमणि अकाली दल ही नहीं, कांग्रेस सांसदों के निशाने पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार आ गई है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास को घेरने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

धक्का-मुक्की के बाद गिरफ्तार

मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सभी सांसद और विधायकों ने न्यू चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास के घेरने का फैसला किया। सांसद भगवंत सिंह मान नेतृत्व कर रहे थे। पुलिस ने मुल्लांपुर पर इन सभी को रोक लिया। नारेबाजी होने लगी। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की होने लगी। सभी सांसद और विधायक जमीन पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस सभी को बस में भरकर फेज एक मोहाली स्थित थाने में ले आई। आम आदमी पार्टी मांग कर रही है कि जहरीली शराब कांड की सीबीआई से जांच कराई जाए।

क्या है मांग

नेताओं का कहना है कि जहरीली शराब कांड की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। जब कैप्टन अमरिंदर सिंह सत्ता में आए थे, उन्होंने वादा किया था कि चार हफ्तों में नशा खत्म कर देंगे। लेकिन यह सारी बाते हवा हवाई हो गई। दो दिनों में सौ के करीब मारे जा चुके हैं। सत्ताधारी दल के लोगों के सीधे नाम सामने आ रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री कार्रवाई नहीं कर रहे है।

राज्यपाल से मिले कांग्रेस सांसद

सोमवार को राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो ने पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से भेंट की। उन्हें मांगपत्र देकर पंजाब में हुई मौतों के मामलों पर तुरंत कार्रवाई और सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। दोनों प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

अरविन्द केजरीवाल कर चुके हैं सीबीआई जांच की मांग

रविवार को आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंदर केजरीवाल द्वारा जहरीली शराब मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके बाद केजरीवाल पर निशाना साधा था। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, अरुणा चौधरी, राणा सोढी, सुंदर श्याम अरोड़ा, आशू ने कहा था कि शराब मामले में विपक्ष राजनीति कर रहा है।

AAP
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned