scriptपंजाब: CAA-NRC के विरोध में बंद का दिखा मिलाजुला असर | Punjab News: Anti CAA-NRC Protest Effect On Punjab | Patrika News

पंजाब: CAA-NRC के विरोध में बंद का दिखा मिलाजुला असर

locationजालंधरPublished: Jan 25, 2020 10:03:52 pm

Submitted by:

Prateek

Punjab News: ज्यादातर शहरों में जनजीवन आम दिनों की तरह जारी रहा जबकि कई इलाकों में दुकाने व बाजार बंद दिखाई दिए…
 

CAA-NRC के विरोध में पंजाब बंद का दिखा मिलाजुला असर

CAA-NRC के विरोध में पंजाब बंद का दिखा मिलाजुला असर

(जालंधर): नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के विरोध में शनिवार को सिख संगठनों, वामदलों व मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाए गए पंजाब बंद का मिलाजुला असर दिखाई दिया। ज्यादातर शहरों में जनजीवन आम दिनों की तरह जारी रहा जबकि कई इलाकों में दुकाने व बाजार बंद दिखाई दिए। बंद के आह्वान के मद्देनजर शहर के चौक चौराहों पर पुलिस मुस्तैद दिखी।


फतेहगढ़ साहिब में शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के हलका इंचार्ज कुलदीप सिंह पहलवान पहले पुलिस के साथ उलझते दिखाई दिए फिर पुलिस के साथ धक्कामुकी करनी शुरू कर दी। पुलिस की ओर से रोड जाम करने से मना करने पर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठि चार्ज किया।


अमृतसर में दल खालसा व अन्य संगठनों द्वारा अमृतसर रेलवे स्टेशन से चल कर दरबार साहब तक रोष मार्च निकाला। खालसा दल के प्रधान हरपाल सिंह चीमा ने नागरिकता संशोधन कानून पर नाराजगी जताई, बटाला में संयुक्त सचिव परमजीत सिंह टांडा और अन्य कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भारतीय संविधान का दुरुपयोग कर रहे हैं। उनकी तानाशाही नीतियों की वजह से देश त्राहि-त्राहि कर रहा है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जालंधर में जिला स्तर के सिख संगठनों के अलावा किसी भी संस्था ने इसका समर्थन नहीं किया। इस कारण बंद शहर में पूरी तरह बेअसर रहा। फाजिल्का में भी बंद के आह्वान का असर नहीं था, वहीं मोगा और गुरदासपुर में हल्का सा प्रभाव देखने को मिला। चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात देखी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो